Thursday, July 04, 2024
Advertisement

मुंबई: होर्डिंग लगाने के लिए किसे दी गई थी 46 लाख की रिश्वत? बीजेपी नेता ने डिप्टी सीएम से की कार्रवाई की मांग

मुंबई के घाटकोपर इलाके में मई के महीने में अवैध होर्डिंग गिरने से 17 लोगों की जान चली गई थी। पेट्रोल पंप के पास होर्डिंग लगाने में कई तरह की अनियमितताएं बरती गईं थी। इस मामले की जांच के लिए SIT टीम का गठन किया गया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: June 23, 2024 14:25 IST
मुंबई होर्डिंग हादसे में गई थी 17 की जान- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई होर्डिंग हादसे में गई थी 17 की जान

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के घाटकोपर इलाके में होर्डिग गिरने से 17 लोगों की जान चली गई थी। इस होर्डिंग हादसे की जांच अभी तक जारी है। जांच के बीच कई अहम खुलासे भी हो रहे हैं। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया ने रविवार को होर्डिंग हादसे में बड़ा आरोप लगाया है।

46 लाख रुपये का घूस देना का मामला

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया कि विज्ञापन कंपनी के डायरेक्टर भावेश भिंडे ने तत्कालीन राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) आयुक्त कैसर खालिद की पत्नी की कंपनी को 46 लाख रुपये की घूस दी थी। उन्होंने वह होर्डिंग लगाने की अनुमति दी थी, जो पिछले मई के महीने में गिर गई थी। 

BMC और पुलिस को अवैध होर्डिंग लगाने के लिए दिए गए 5 करोड़

बीजेपी नेता सोमैया ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ये गंभीर आरोप लगाए हैं। सोमैया ने दावा किया कि इगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने मुंबई के घाटकोपर और दादर इलाकों में दो दर्जन अवैध होर्डिंग लगाने के लिए विभिन्न रेलवे पुलिस और बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के अधिकारियों को पांच करोड़ रुपये दिए थे।

बीजेपी नेता ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र

Image Source : X/KIRITSOMAIYA
बीजेपी नेता ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र

बीजेपी नेता ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र

इसके साथ ही पूर्व भाजपा सांसद ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को एक पत्र लिखकर उनसे तत्कालीन राजकीय पुलिस आयुक्त कैसर खालिद को घाटकोपर होर्डिंग घोटाले के लिए निलंबित करने की मांग की है। 

13 मई को हुआ था दर्दनीय हादसा

बता दें कि मुंबई के घाटकोपर इलाके में आंधी और बेमौसम बारिश के दौरान 13 मई को एक विशाल होर्डिंग गिरने से 17 लोगों की जान चली गई थी। इस हादसे में 70 से अधिक अन्य लोग घायल हो गए थे। पुलिस के अधिकारी ने बताया था कि जिस जमीन पर होर्डिंग लगा था उसका कब्जा राजकीय रेलवे पुलिस के पास है और तत्कालीन जीआरपी आयुक्त कैसर खालिद ने एम/एस इगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को 10 साल के लिए एक पेट्रोल पम्प के पास होर्डिंग लगाने की अनुमति दी थी। होर्डिंग गिरने की घटना की जांच के लिए एक एसआईटी टीम का गठन किया गया है।

एजेंसी के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement