Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. मुंबई वाले रहें सावधान! जरूरी हो तभी निकलें घर से बाहर, CM शिंदे ने की लोगों से अपील

मुंबई वाले रहें सावधान! जरूरी हो तभी निकलें घर से बाहर, CM शिंदे ने की लोगों से अपील

मायानगरी मुंबई में भारी बारिश से हाल बेहाल है। बारिश की वजह से जहां आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं रेलवे सहित अन्य जरूरी काम काज भी ठप पड़े हैं।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 08, 2024 15:49 IST
mumbai high tide- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुंबई में समंदर में उठ रही है ऊंची-ऊंची लहरें

मायानगरी मुंबई में 6 घंटे की बारिश आफत बनकर आई है। जगह-जगह सड़कें दरिया बन चुकी है। मलाड सबवे से भी डराने वाली तस्वीर सामने आई है। सबवे में पानी भरने से एक कार डूब गई। हादसे के वक्त इस कार में 4 लोग सवार थे। गनीमत थी कि वक्त रहते सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया। आज भी कई जगहों पर बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा मुंबई में हाईटाइड को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने डिजास्टर मैनेजमेंट के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की और हालात का जायजा लिया।

CM शिंदे ने क्या कहा?

सीएम शिंदे ने लोगों से अपील की है कि जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। उन्होनें कहा, “मुंबई में हर जगह भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सड़क पर जाम लग गया है और रेलवे लाइन पर भी यातायात प्रभावित है।” शिंदे ने कहा कि रेलवे प्रशासन की ओर से ट्रैक से पानी हटाने का काम जारी है। जल्द ही यातायात सामान्य करने की कोशिश की जा रही है। मैंने सभी आपातकालीन एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। मैं मुंबई नगर निगम, पुलिस प्रशासन और आपातकालीन सेवाओं से सहयोग करने की अपील कर रहा हूं।

4.40 मीटर ऊंची उठ सकती हैं लहरें

मरीन ड्राइव के इलाके में लोगों को आने से पुलिस रोक रही है ताकि हाईटाइड के दौरान कोई अप्रिय घटना ना हो। हाईटाइड दौरान समुद्र से उठने वाली लहरों की ऊंचाई 4.40 मीटर तक हो सकती है। वहीं रात 1 बजकर 41 मिनट पर 3.78 मीटर ऊंची लहरें उठने की संभावना है। आज रात 8 बजकर 3 मिनट पर लो टाइड रहेगा, जिस दौरान समुद्री लहरों की ऊंचाई 1.64 मीटर रहेगी। इसके साथ ही कल सुबह 7 बजकर 25 मिनट पर लो टाइड के दौरान लहरों की ऊंचाई 0.96 मीटर रहेगी।

बारिश में सड़कें बनी दरिया

कल शाम 8 बजे से लेकर सुबह 8 बजे तक मुंबई शहर में अवरेज 115.63 मिमी. बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा मुंबई पूर्व उपनगर में 168.68 मिमी बारिश जबकि मुंबई पश्चिमी उपनगर में 165.93 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान मुम्बई में बारिश की वजह से जलजमाव और ट्रैफिक की समस्या भी खड़ी हो गई है।

यह भी पढ़ें-

Explainer: भारी बारिश से मुंबई की हालत खराब, आखिर क्यों हर साल हो जाती है पानी-पानी?

यूपी में दिखा बारिश का कहर, रेलवे ट्रैक के नीचे से बह गई पुलिया; देखें भयावह Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement