Friday, July 05, 2024
Advertisement

मुंबई: 1993 में हुए दंगों का आरोपी 31 साल तक फरार रहने के बाद गिरफ्तार, अब 65 साल है उम्र

मुंबई में 1993 में हुए दंगों में कथित रूप से शामिल एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। वह 31 साल से फरार चल रहा था। उसकी उम्र 65 साल बताई जा रही है।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: July 02, 2024 16:47 IST
1993 riots- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC एक शख्स गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई में 1993 में हुए दंगों में कथित रूप से शामिल 65 साल के एक व्यक्ति को 31 साल तक फरार रहने के बाद यहां गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि सैयद नादिर शाह अब्बास खान को रफी अहमद किदवई मार्ग थाने की टीम ने सोमवार को शिवडी इलाके से पकड़ा। 

हत्या की कोशिश का आरोप

शहर में दंगों के दौरान हत्या की कोशिश एवं अवैध रूप से एकत्र होने के मामले में खान आरोपी है। छह दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद को गिराए जाने के बाद शहर में दंगे भड़क गए थे। अधिकारी ने बताया कि खान को पहले पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और वह जमानत हासिल करने के बाद कभी भी अदालत की कार्यवाही में शामिल नहीं हुआ। 

अधिकारी के मुताबिक, अदालत ने खान को वांछित आरोपी घोषित कर दिया था और उसके खिलाफ गैर ज़मानती वारंट जारी किया था। पुलिस मध्य मुंबई के शिवडी स्थित उसके घर कई बार गई, लेकिन वह नहीं मिला। आखिरकार पुलिस को उसके एक रिश्तेदार के मोबाइल फोन की जांच के दौरान उसके ठिकाने का सुराग मिला। 

29 जून को रफी अहमद किदवई मार्ग थाने को सूचना मिली कि खान अपने घर जा रहा है, जिसके बाद जाल बिछा कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि खान को 1993 मामले में फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है। (इनपुट: भाषा) 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement