Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. गुजरात के बाद अब मुंबई एयरपोर्ट का VIDEO हुआ वायरल, Air India में नौकरी के लिए जुटी हजारों की भीड़

गुजरात के बाद अब मुंबई एयरपोर्ट का VIDEO हुआ वायरल, Air India में नौकरी के लिए जुटी हजारों की भीड़

नौकरी के लिए जमा हुई भीड़ का एक और वीडियो सामने आया है। मुंबई एयरपोर्ट पर एयर इंडिया में निकली वैकेंसी के लिए आवेदन देने बड़ी संख्या में ग्रेजुएट कालीना पहुंचे।

Reported By : Saket Rai Edited By : Malaika Imam Updated on: July 17, 2024 11:55 IST
एयर इंडिया में नौकरी के लिए जमा हुई भीड़- India TV Hindi
एयर इंडिया में नौकरी के लिए जमा हुई भीड़

नौकरी के लिए जुटी भीड़ का एक और वीडियो सामने आया है। अभी कुछ दिनों पहले पहले सोशल मीडिया पर गुजरात के अंकलेश्वर का एक वीडियो सामने आया था। बताया गया था कि 10 पदों पर निकली वैकेंसी के लिए 1800 से ज्यादा उम्मीदवार एक होटल में पहुंच गए, जिससे अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, मामले की पड़ताल की गई तो पता चला कि हकीकत इससे बिल्कुल अलग है। मामले का बेरोजगारी से कुछ लेना-देना ही नहीं था, क्योंकि ये एक बड़ी प्राइवेट कंपनी का वॉक-इन इंटरव्यू था और एक साथ अचानक भीड़ बढ़ गई थी।

अब इसी प्रकार का वीडियो मुंबई एयरपोर्ट का वायरल हो रहा है। दरअसल 16 जुलाई को मुंबई एयरपोर्ट पर एयर इंडिया में अलग-अलग पदों के लिए आवेदन देने बड़ी संख्या में ग्रेजुएट कालीना पहुंचे थे। बता दें कुछ दिनों पहले ही एयर इंडिया ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए इस भर्ती की सूचना प्रसारित की थी। इस भर्ती में शामिल होने के लिए मुंबई के साथ महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों से लोग सुबह से बस, ट्रेन और मेट्रो से कालीन एयरपोर्ट पहुंचे थे। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। 

मुंबई कांग्रेस ने किया ट्वीट

मुंबई कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, "महज 600 पदों के लिए 25000 से ज्यादा लोगों ने आवेदन कर दिया। एयर इंडिया के कर्मचारी भीड़ को संभाल नहीं पा रहे। बिना खाना - पानी घंटो रुके आवेदकों की हालत भी खराब है। पिछले दस साल के अन्याय काल ने देश के युवाओं का इतना बुरा हाल कर दिया है कि नौकरी की तलाश में रूस और इसराइल के युद्ध क्षेत्र तक में नौकरी लेने को तैयार हो गए हैं। नौकरी की खबर सुनते ही हजारों युवा ऐसे जमा हो जाते हैं कि भगदड़ मचने का डर लगा रहता है। नौकरी मांगने वाले युवाओं को कोई पकोड़े तलने बोल रहा है तो कोई कह रहा है कि डिग्री में कुछ नहीं रखा पंक्चर ठीक करने की दुकान खोलो। अपने इन असंवेदनशील भाषणों से भाजपा के नेता युवाओं की मुश्किलों का मज़ाक उड़ा रहे हैं।"

ऐसा बताया जा रहा है कि जब भीड़ काबू में नहीं आई, तो सभी आवेदकों को उनका आवेदन पत्र कर्मचारियों को सौंपकर जाने के लिए कहा गया। औपचारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, अलग-अलग पदों के लिए 12 जुलाई से लेकर 16 जुलाई तक वॉक-इन-इंटरव्यू होने थे। इसमें सबसे ज्यादा कल, हैंडीमैन के लिए 2216 और यूटिलिटी एजेंट के लिए 22 पदों के लिए भर्ती की जा रही थी। 

एयर इंडिया का नोटिफिकेशन

बता दें एयर इंडिया की ओर से एक और नोटिफिकेशन निकाला गया है। इन पदों के लिए भी आवेदन की अंतिम तारीख 14 जुलाई थी। बीते दिनों अपने एक नोटिफिकेशन में एयर इंडिया ने वैकेंसी की लिस्ट जारी की। एआई एयरपोर्ट सर्विसेज की इस भर्ती के जरिए मुबंई एयरपोर्ट पर कस्टमर सर्विस एग्जीक्यूटिव की भर्ती की जानी है। इसमें सीनियर कस्टमर सर्विस एग्जीक्यूटिव के पद भी शामिल हैं। सीनियर कस्मटर सर्विस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 33 वर्ष होनी चाहिए। इसमें ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 साल, SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी गई है। वहीं, कस्टमर सर्विस एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए आवेदकों की अधिकतम उम्र 28 वर्ष तय की गई है। इसमें भी आरक्षित वर्गों के लिए छूट का प्रावधान किया गया है। बता दें कि सीनियर एग्जीक्यूटिव कस्टमर सर्विस के लिए 343 और कस्टमर सर्विस एग्जीक्यूटिव के लिए 706 पदों के लिए आवदेन किया जाना था। 

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement