Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. VIDEO : 25 महिलाओं को शादी के जाल में फंसाकर ठगने वाला आरोपी गिरफ्तार, विधवाओं को करता था टारगेट

VIDEO : 25 महिलाओं को शादी के जाल में फंसाकर ठगने वाला आरोपी गिरफ्तार, विधवाओं को करता था टारगेट

12 वीं पास एक ठग ने 25 से ज्यादा महिलाओं को शादी के जाल में फंसाकर उनसे पैसे ठग लिए। पुलिस ने इस शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है।

Reported By : Saket Rai Edited By : Niraj Kumar Published on: July 28, 2024 19:39 IST
Fraud, accused arrest- India TV Hindi
Image Source : FILE मुंबई पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

मुंबई: मुंबई से सटे नालासोपारा में विधवा महिलाओं को टारगेट बनाकर उनके साथ धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम फिरोज नियाजी शेख है। आरोपी ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए लगभग 25 महिलाओं को अपने जाल में फंसाया। वह मुख्य रूप से विधवा महिलाओं को टारगेट करता था।

रुपये और जेवर ठगने का आरोप

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कल्याण इलाके से फिरोज नियाजी शेख नामक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसपर करीब 25 महिलाओं को शादी के जाल में फंसाने और रुपये जेवर ठगने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक उसने महिलाओं के लाखों रुपए गबन कर लिए। ऐसा बताया जा रहा है कि आरोपी ने महाराष्ट्र के पुणे में 4 महिलाओं के साथ शादी की। फिरोज नियाजी शेख पर पहले भी कई आरोप लगे हैं। वह पहले भी छह बार जेल जा चुका है। 

ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए महिलाओं से संपर्क करता था

पुलिस के मुताबिक वह ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए महिलाओं से मिलता था और उसके बाद उन्हें लाखों रुपए की चपत लगाकर गायब हो जाता था। मुख्य रूप से यह आरोपी विधवा महिलाओं को टारगेट करता था। ठगे जाने के बाद एक महिला ने नालासोपारा पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज कराई। उसने बताया कि फिरोज शेख ने उसके साथ 6 लाख 50 हजार 790 रुपए की धोखाधड़ी की है। इस शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आ गई।

पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार किया 

तहकीकात में पुलिस के सामने सबसे बड़ी समस्या ये थी कि आरोपी का कोई फोन नंबर या पता पुलिस के पास नहीं था। फिर पुलिस ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर एक महिला की प्रोफाइल बनाई और आरोपी के संपर्क में आई। बातचीत के बाद पुलिस ने उसे कल्याण में मिलने के लिए बुलाया। आरोपी पुलिस के इस जाल में फंस गया। कल्याण में निर्धारित जगह पर पहुंचते ही पहले से मौजूद पुलिसकर्मियों ने आरोपी को धर दबोचा।

तीन लाख से ज्यादा कैश बरामद

पुलिस ने आरोपी फिरोज नियाजी शेख के पास से लगभग 3 लाख 21 हजार 490 रुपए का सामान बरामद किया है। इसके अलावा अनेक महिलाओं के एटीएम कार्ड, चेक बुक,  6 मोबाइल फोन, 1 लैपटॉप ,और महिलाओं के डॉक्यूमेंट समेत सोने चांदी के गहने भी बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद उसे 2 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी ने केवल 12 वीं तक पढ़ाई की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement