Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. बदलापुर-अकोला के बाद मुंबई में 13 साल की लड़की से रेप, आरोपी अरेस्ट; इंस्टाग्राम से हुई थी दोस्ती

बदलापुर-अकोला के बाद मुंबई में 13 साल की लड़की से रेप, आरोपी अरेस्ट; इंस्टाग्राम से हुई थी दोस्ती

13 साल की लड़की की सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम पर आरोपी से दोस्ती हुई। आरोपी लड़की को बहलाकर पहले उसे अंधेरी में एक घर में ले गया, जहां उसके साथ रेप किया। इसके बाद में उसे गुजरात ले जाकर फिर से रेप किया।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 22, 2024 7:21 IST
13 साल की बच्ची से...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO 13 साल की बच्ची से हैवानियत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र में बदलापुर और अकोला के बाद अब मुंबई में 13 साल की नाबालिग लड़की से रेप की घटना सामने आई है। पीड़ित लड़की की सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम पर आरोपी से दोस्ती हुई। आरोपी लड़की को बहलाकर पहले उसे अंधेरी में एक घर में ले गया, जहां उसके साथ रेप किया। इसके बाद में उसे गुजरात ले जाकर फिर से रेप किया। 21 वर्षीय आरोपी शहर के गोरेगांव इलाके में एक होटल में काम करता है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की के परिवार ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन लड़की खुद ही घर लौट आई और उसने अपने साथ हुई घटना के बारे में परिवार को बताया।  

नाबालिग ने इंस्टाग्राम पर आरोपी की तस्वीर दिखाई। फिर परिवार ने वकोला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता का मेडिकल कराकर पुलिस ने रेप का केस दर्ज करके जांच शुरू की। मंगलवार को इंस्टाग्राम अकाउंट से आरोपी की पहचान करके उसे पकड़ लिया गया। उसके खिलाफ अपहरण, पॉक्सो एक्ट की धारा 4, 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बदलापुर में 2 बच्चियों का यौन शोषण

इससे पहले 20 अगस्त को महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर में 2 बच्चियां यौन शोषण का शिकार बनीं। तबियत बिगड़ने पर और बच्चियों की हालत देखकर परिजनों को कुछ गलत होने का अंदेशा हुआ। जांच कराए जाने पर यौन शोषण की पुष्टि हुई। बच्चियों ने स्कूल के एक कर्मचारी पर आरोप लगाया। बच्चियों के परिजनों ने पुलिस को शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने 12 घंटे तक केस दर्ज नहीं किया। इससे गुस्साए लोगों ने लोकल ट्रेन सेवा बाधित की। स्कूल में तोड़-फोड़ की। रेलवे स्टेशन में घुसकर ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगा दी। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गिरीश महाजन प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने आए, लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने। मामला बढ़ता देखकर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने SIT गठित की और केस फास्ट फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का ऐलान किया। बदलापुर थाने की महिला पुलिस निरीक्षक समेत 3 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

यह भी पढ़ें-

बदलापुर में यौन उत्पीड़न की शिकार लड़कियों ने क्या-क्या बताया, FIR से हुआ खुलासा

अकोला में भी हुई ठाणे के बदलापुर जैसी घटना, स्कूल टीचर पर 6 बच्चियों के साथ छेड़छाड़ का आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement