Thursday, July 04, 2024
Advertisement

'लाडली बहना योजना' का लाभ उठाने के लिए डॉक्यूमेंट जमा करने पहुंची महिलाओं से लिए गए पैसे, देखें VIDEO

महाराष्ट्र में 'लाडली बहना योजना' का लाभ उठाने के लिए कागजात जमा करने गई महिलाओं से पैसे वसूले गए। पैसे लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद पटवारी को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Malaika Imam Updated on: July 03, 2024 13:09 IST
महिलाओं से लिए गए पैसे- India TV Hindi
महिलाओं से लिए गए पैसे

महाराष्ट्र सरकार ने 'लाडली बहना योजना' के तहत महिलाओं को प्रति माह 1500 रुपये देने का प्रावधान किया है। तमाम महिलाएं सरकारी कार्यालय में जाकर इस योजना का फायदा लेने के लिए कागजात जमा कर रही हैं। इस बीच, अमरावती जिले से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें पटवारी प्रत्येक महिलाओं से 50-50 रुपये कागजात जमा करने के लिए ले रहा है। वीडियो सामने आने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

पैसे वसूलते हुए देखा गया

दरअसल, अमरावती जिले के वरुण तालुका में सावंगी गांव के पटवारी तुलसीराम कंठाले को महिलाओं से 50-50 रुपये वसूलते हुए देखा गया है। जो महिलाएं लाडली बहना योजना का लाभ उठाने के लिए अपने कागजात जमा करने जा रही हैं, उनसे 50-50 रुपये की मांग की गई। पैसे लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद अमरावती के कलेक्टर सौरभ कटारिया ने पटवारी को तत्काल सस्पेंड कर दिया है।

पटवारी को किया गया निलंबित

अमरावती से मिली जानकारी के अनुसार, सावंगी के पटवारी तुलसीराम कंठाले के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। पटवारी द्वारा महिलाओं से पैसे लेने का वीडियो वायरल होने का संज्ञान लेते हुए वरुण तहसीलदार को इस मामले की जांच कर तत्काल रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया। जांच रिपोर्ट के बाद जिलाधिकारी ने पटवारी को निलंबन के साथ ही उसके खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश दिया। सरकार की ओर से महाराष्ट्र में लाडली बहन योजना की घोषणा होने के बाद इसका लाभ प्राप्त करने के लिए महिलाओं की भीड़ दस्तावेज बनाने के लिए पटवारी तहसील कार्यालय और अन्य स्थानों पर उमड़ रही है। योजना में लाभार्थियों की आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement