Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. मुंबई के साकीनाका में नाबालिक लड़के ने 3 साल की बच्ची के साथ किया रेप, पोक्सो के तहत केस दर्ज

मुंबई के साकीनाका में नाबालिक लड़के ने 3 साल की बच्ची के साथ किया रेप, पोक्सो के तहत केस दर्ज

मुंबई में एक नाबालिग लड़के ने एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

Reported By : Saket Rai Edited By : Mangal Yadav Updated on: August 14, 2024 7:55 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक तस्वीर

मुंबईः मुंबई के साकीनाका थाना क्षेत्र में 16 साल के नाबालिक लड़के पर तीन साल की मासूम बच्ची से बलात्कार का आरोप लगा है। लड़का और लड़की अलग-अलग धर्म के हैं। नाबालिक लड़की को मेडिकल के लिए ले जाया गया है। पुलिस ने बच्ची के पिता की शिकायत पर पोक्सो के तहत केस दर्ज किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लड़के ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। 

9वीं क्लास में पढ़ता है आरोपी

जानकारी के अनसुसार, नाबालिक आरोपी कक्षा नौवीं में पढ़ता है। ऐसा बताया जा रहा है की लड़कि का परिवार लगभग 15 दिनों पहले ही मुंबई शिफ्ट हुआ था। इसके पहले वह सोलापुर में रहते थे। पुलिस की टीम लड़की का मेडिकल मुंबई के राजवाड़ी अस्पताल में करवाया है। 

किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

इससे पहले नवी मुंबई पुलिस ने एक व्यक्ति को पड़ोस में रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी से बार-बार दुष्कर्म करने और उसे गर्भवती करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। एपीएमसी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपी वाशी के कोपरी गांव में उसी इमारत में रहता था जिसमें पीड़िता रहती थी। अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने कथित तौर पर वर्ष 2020 से अपने घर में कई बार पीड़िता से दुष्कर्म किया। पीड़ित के तीन माह की गर्भवती होने के बारे में पता चलने पर उसे एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डॉक्टर ने की महिला से छेड़छाड़

उधर, नवी मुंबई के एक अस्पताल में इलाज के दौरान अपने बेटे की मौत के लिए चिकित्सक को जिम्मेदार ठहराने वाली 56 वर्षीय महिला से छेड़छाड़ के आरोप में चिकित्सक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी में कहा गया कि सीबीडी बेलापुर की रहने वाली महिला के बेटे की इस साल 30 मई को मौत हो गई थी। 

(भाषा इनपुट के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement