Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. एक्स पर भिड़े मिलिंद देवड़ा और आदित्य ठाकरे; होर्डिंग से लव लेटर तक, जानें किसने क्या कहा?

एक्स पर भिड़े मिलिंद देवड़ा और आदित्य ठाकरे; होर्डिंग से लव लेटर तक, जानें किसने क्या कहा?

आदित्य ठाकरे ने मुंबई कोस्टल रोड को लेकर सवाल किया तो मिलिंद देवड़ा ने कहा कि BMC को लव लेटर लिखना बंद करें और अपने विधानसभा क्षेत्र में ध्यान दें। इसके बाद दोनों नेताओं में जमकर बहस हुई।

Edited By: Shakti Singh
Published on: August 05, 2024 14:50 IST
Milind Deora Aditya Thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI मिलिंद देवड़ा (बाएं) आदित्य ठाकरे (दाएं)

महाराष्ट्र के मुंबई शहर की कोस्टल रोड को लेकर शिवसेना के दो अलग-अलग गुट के नेताओं के बीच सोशल मीडिया पर तीखी बहस हुई। इस बहस में एक तरफ शिवसेना उद्धव बाला साहेब ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे थे तो दूसरी तरफ शिवसेना शिंदे गुट के नेता मिलिंद देवड़ा थे। दोनों नेताओं के बीच बहस की शुरुआत आदित्य ठाकरे के एक पोस्ट से हुई, जिसमें उन्होंने मुंबई कोस्टल रोड को लेकर बीएमसी को लिखे गए पत्र का जिक्र किया था। इस पर मिलिंद देवड़ा ने उन्हें सही मायने पर काम करने की सलाह दी और सही मुद्दे उठाने के लिए कहा।

आदित्य ठाकर ने बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने मुंबई कोस्टल रोड के किनारे पोस्टर लगाने की अनुमति देने का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि होर्डिंग मुक्त एलिवेटेड रोड के नियम का उल्लंघन हो रहा है। इस पत्र को उन्होंने एक्स पर शेयर किया तो मिलिंद देवड़ा ने उनसे कहा कि बीएमसी को लव लेटर लिखने की बजाय असली मुद्दों पर बात करें।

आदित्य ठाकरे का लेटर

आदित्य ठाकरे ने लिखा "हमें जानकारी मिली है कि भाजपा-मांधे सरकार ने तटीय सड़क उद्यानों के हाजी अली और अमरसंस पार्क/ब्रीच कैंडी के खुले स्थानों पर बड़े-बड़े होर्डिंग लगाने की योजना बनाई है। इसके बारे में सोचिए। उन्होंने तटीय सड़क को विलंबित कर दिया है। उन्होंने लागत बढ़ा दी है। चुनावी श्रेय के लिए, उन्होंने बिना योजना के गलत लेन खोल दी। भूनिर्माण और बागवानी पर स्थानीय सांसद/विधायक/एएलएम से बिल्कुल भी बातचीत या संवाद नहीं किया। लेकिन उन्होंने तटीय सड़क के किनारे प्रस्तावित खुले स्थानों में कम से कम 4-5 होर्डिंग के लिए जगह बना ली है, जबकि कई स्थान नागरिकों के लिए खुले भी नहीं हैं। भाजपा-मांधे सरकार को केवल खोखे और ठेकेदारों की परवाह है, नागरिकों की नहीं! हम इन होर्डिंग का पुरजोर विरोध करेंगे। हमारे मूल ड्रीम प्रोजेक्ट, तटीय सड़क और अदालतों में हमारे वचन में, होर्डिंग के लिए कोई जगह नहीं है। मुंबई को हमारा वचन है कि इस साल जब हमारी सरकार बनेगी तो हम इन होर्डिंग्स को हटा देंगे और हमारे शहर को बर्बाद करने वाले अधिकारियों और ठेकेदारों को दंडित करेंगे।"

मिलिंद देवड़ा का जवाब

मिलिंद देवड़ा ने लिखा "मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में हमने मुंबई के बुनियादी ढांचे में उल्लेखनीय प्रगति देखी है। जहां आपने मुंबई मेट्रो जैसी बड़ी परियोजनाओं को रोक दिया, वहीं महायुति ने उन्हें समय से पहले पूरा करने के लिए अथक प्रयास किया है।" अंत में, मिलिंद ने शिवसेना (यूबीटी) विधायक को सलाह देते हुए कहा, "वर्ली पर ध्यान केंद्रित करें, जहां मैंने शनिवार को आपकी अलोकप्रियता को प्रत्यक्ष रूप से देखा और जहां आपके उम्मीदवार ने लोकसभा चुनावों में मुश्किल से 6,500 वोटों की बढ़त हासिल की थी।"

यह भी पढ़ें-

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राज ठाकरे ने ठोकी ताल, जारी किए अपने उम्मीदवारों के नाम

Maharashtra: रिएक्टर में भीषण विस्फोट से घर पर गिरा धातु का टुकड़ा, शख्स ने गंवाए दोनों पैर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement