Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. नवी मुंबई में दर्दनाक हादसा, बहुमंजिला इमारत गिरने से कई लोग मलबे में दबे; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नवी मुंबई में दर्दनाक हादसा, बहुमंजिला इमारत गिरने से कई लोग मलबे में दबे; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नवी मुंबई के शाहबाज गांव में एक तीन मंजिला इमारत गिर गई। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Amar Deep Updated on: July 27, 2024 9:00 IST
नवी मुंबई में इमारत गिरने से हुआ हादसा।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नवी मुंबई में इमारत गिरने से हुआ हादसा।

नवी मुंबई: शहर के शाहबाज गांव में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां पर एक तीन मंजिला इमारत गिर गई है। इमारत गिरने के बाद मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक दो लोगों को जिंदा मलबे से बाहर निकाला जा चुका है। फिलहाल मौके पर NDRF, पुलिस, अग्निशमन दल और नगरपालिका के अधिकारी पहुंच गए हैं। वहीं राहत और बचाव का कार्य तेजी से किया जा रहा है। पूरी घटना सेक्टर 19, बेलापुर शाहबाज गांव की बताई जा रही है। 

सुबह 4:50 बजे हुआ हादसा

फायर विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह 4 बजकर 50 मिनट पर उन्हें इमारत गिरने की जानकारी मिली थी। सूचना मिलने के बाद हमारी टीम यहां पर पहुंची, जिसके बाद हमने देखा कि दो लोग फंसे हुए थे। सैफ अली और रुख्सार खातुन को हमने जीवित बाहर निकाल लिया है। मोहम्मद सिराज नाम का एक शख्स अभी भी लापता चल रहा है, जिसकी तलाश की जा रही है। कई टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। 

सिर्फ 10 साल पुरानी थी इमारत

इसके अलावा नवी मुंबई नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि इमारत गिरने की सूचना हमें मिली तो हम यहां पर पहुंचे। इसमें तीन दुकानें और 13 फ्लैट थे। अभी तक 52 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। इसके अलावा दो लोगों को रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया। अभी भी जो लोग फंसे हुए हैं उनको बाहर निकालने का काम किया जा रहा है। जो लोग सुरक्षित हैं उनको रेस्क्यू शेल्टर में भेज दिया गया है। इसके अलावा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग अभी 10 साल ही पुरानी बताई जा रही है। हालांकि इस घटना के पीछे क्या वजह रही इसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- 

मां से झगड़ा कर इंदौर पहुंची नाबालिग, स्टेशन पर मिले शख्स ने रचाई शादी; एक साल बाद दिया तलाक

कारगिल से गरजे पीएम मोदी, घबराए पाकिस्तान की सिट्टी-पिट्टी गुम; कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement