Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. नागपुर रेलवे स्टेशन पर सो रहे यात्रियों को शख्स ने 'कंक्रीट स्लैब' से कुचला, 2 की मौत; भयावह मंजर देख सहमे लोग

नागपुर रेलवे स्टेशन पर सो रहे यात्रियों को शख्स ने 'कंक्रीट स्लैब' से कुचला, 2 की मौत; भयावह मंजर देख सहमे लोग

नागपुर रेलवे स्टेशन पर एक सिरफिरे ने बिना किसी उकसावे के प्लेटफॉर्म पर सो रहो यात्रियों पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। चीख-पुकार सुनकर जीआरपी की गश्त टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल का भयावह मंजर देख वहां मौजूद बाकी यात्री भी सहम गए।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Khushbu Rawal Updated on: October 07, 2024 14:51 IST
कंक्रीट स्लैब (रेलवे...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कंक्रीट स्लैब (रेलवे पटरियों में इस्तेमाल होने वाला 50 किलोग्राम का स्लैब) इसी से यात्रियों पर हमला किया गया।

महाराष्ट्र के नागपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार सुबह एक दिल दहला देने वाली घटना घटी। यहां एक सिरफिरे व्यक्ति ने प्लेटफॉर्म पर सो रहे लोगों पर कंक्रीट के स्लैब से हमला कर दिया जिससे 2 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। ये सभी यात्री नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-6 पर ट्रेन का इंतजार करते हुए सो रहे थे। तभी सुबह 3 बजकर 15 मिनट पर एक सिरफिरे ने अचानक सो रहे यात्रियों पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया, जिसमें 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में एक यात्री तमिलनाडु का रहने वाला था जबकि दूसरे की अभी तक पहचान नहीं हुई है। घायलों में एक यात्री नागपुर का है और दूसरा मध्य प्रदेश के ग्वालियर का रहने वाला है।

रेलवे स्टेशन पर मची चीख-पुकार

राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) के एक अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति ने बिना किसी उकसावे के सुबह प्लेटफॉर्म संख्या-6 पर पीड़ितों को ‘कंक्रीट स्लैब’ (रेलवे पटरियों में इस्तेमाल होने वाला 50 किलोग्राम का स्लैब) से कुचल दिया। उन्होंने बताया कि चीख-पुकार सुनकर जीआरपी की गश्त टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल का भयावह मंजर देख वहां मौजूद बाकी यात्री भी सहम गए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी जय कुमार केवट (45) को हिरासत में ले लिया। जय कुमार यूपी का रहने वाला है। पुलिस को उसके पास से कोई रेलवे टिकट नहीं मिला है और वो मानसिक तौर पर बीमार भी नजर आ रहा है।

अधिकारी ने बताया कि हमले में तमिलनाडु निवासी 40 वर्षीय गणेश कुमार और एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जीआरपी ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।

बेवजह विवाद करता था आरोपी

रेलवे पुलिस की मानें तो आरोपी मानसिक रोगी था। स्टेशन पर आने लोगो से भीख मांगकर वह अपना गुजरा करता था। मानसिक रोगी होने से वह बेवजह किसी न किसी से विवाद करता था। घटना वाले दिन भी उसका अन्य भिखारियों और यात्रियों से विवाद हुआ जिसके बाद उसने प्लेटफॉर्म पर सोये लोगों पर हमला कर दिया। इस घटना के बाद रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

मौलाना ने झाड़-फूक नहीं की तो सरफिरे शख्स ने मस्जिद में घुसकर मारी गोली, आरोपी मौके से फरार

'5 लोग जल्द मरेंगे', अमेठी हत्याकांड में आरोपी चंदन वर्मा के WhatsApp स्टेटस से बड़ा खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement