Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र: नागपुर रेलवे स्टेशन से बच्चा चोरी कर ले गई महिला, CCTV में रिकॉर्ड हुई घटना, पुलिस ने 24 घंटे में दबोचा

महाराष्ट्र: नागपुर रेलवे स्टेशन से बच्चा चोरी कर ले गई महिला, CCTV में रिकॉर्ड हुई घटना, पुलिस ने 24 घंटे में दबोचा

महाराष्ट्र के नागपुर रेलवे स्टेशन पर एक महिला द्वारा बच्चे को किडनैप करने का मामला सामने आया है। सीसीटीवी में ये पूरी घटना रिकॉर्ड भी हो गई, जिसके बाद महिला को पुलिस ने पकड़ लिया।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 13, 2024 10:22 IST
Nagpur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नागपुर रेलवे स्टेशन से बच्चा चोरी कर ले गई महिला

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में एक बच्चा चोर महिला को पकड़ा गया है। ये कामयाबी CCTV फुटेज के जरिए हासिल हुई है। पुलिस ने 24 घंटे के अंदर बच्चा चोर महिला को दबोचा और केस सॉल्व किया। दरअसल नागपुर रेलवे स्टेशन पर बच्चों की चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। 

क्या है पूरा मामला?

नागपुर रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी में सामने आया कि एक महिला द्वारा एक बच्चे का अपहरण किया गया। पुलिस को बच्चे के मां-बाप की तरफ से एफआईआर मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस बच्चा चोर महिला तक पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। हैरानी की बात ये है कि एक महीने के अंदर रेलवे स्टेशन से बच्चे की चोरी की यह दूसरी घटना है। 

बच्चा चोर को पकड़ने के लिए जीआरपी नागपुर ने 4 टीमें बनाई थीं और आरोपी की तलाश में उन्हें अलग-अलग दिशा में रवाना किया गया था। CCTV और फोन नंबर के आधार पर पुलिस अमरावती के पुसाला गांव में पहुंची, जहां आरोपी महिला को बच्चे के साथ पकड़ लिया गया। इसके बाद महिला को गिरफ्तार कर नागपुर लाया गया और बच्चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

पुलिस ने क्या कहा?

जीआरपी के उपविभागी पुलिस अधिकारी पांडुरंग सोनावणे ने बताया कि अमरावती निवासी उमाकांत इंगले अपनी पत्नी ललिता, 5 वर्ष के बड़े बेटे एवं 6 माह के छोटे बेटे राम के साथ अमरावती से पौने दो बजे पुणे हटिया ट्रेन से नागपुर पहुंचे, उनके साथ कोच में आरोपी सूर्यकांत भी सफर कर रही थी। रास्ते में उनकी पहचान हो गई। सभी नागपुर स्टेशन पर उतर गए और वहीं प्लेटफार्म नंबर चार पर सो गए। 

सुबह 7 बजे जब बच्चे के माता-पिता सो रहे थे, उस दौरान आरोपी महिला बच्चे को गोद में लेकर उठी और नागपुर वर्धा मेमू ट्रेन में सवार होकर चली गई। इसके बाद बच्चे के मां-पिता ने पुलिस में शिकायत की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement