Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने जारी की अपनी तीसरी लिस्ट, जानें कहां से किसे मिला टिकट

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने जारी की अपनी तीसरी लिस्ट, जानें कहां से किसे मिला टिकट

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। इसी कड़ी में अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने उम्मीदवारों के नामों वाली तीसरी लिस्ट को जारी कर दिया है।

Reported By : Saket Rai Edited By : Avinash Rai Published on: October 23, 2024 20:50 IST
Maharashtra Navnirman Sena released its third list know who got the ticket from where- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने जारी की अपनी तीसरी लिस्ट

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। 20 नवंबर को चुनाव के लिए मतदान होंगे और 23 नवंबर को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अपने उम्मीदवारों के नामों की तीसरी लिस्ट को जारी कर दिया है। इससे पहले महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर बात बन चुकी है और शिवसेना यूबीटी द्वारा 65 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी हो चुकी है। बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अपनी तीसरी लिस्ट में 13 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई है। इसमें अमरावती, पालघर और भिवंडी जैसी विधानसभा सीटें और उनके उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

कहां से किसे मिला टिकट

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने 13 नामों पर मुहर लगा दी है। अमरावती से पप्पू उर्फ मंगेश पाटील, नाशिक पश्चिम से दिनकर धर्माजी पाटील, अहमदपूर-चाकूर से नरसिंग भिकाणे, परली से अभिजित देशमुख, विक्रमगड से सचिन रामू शिंगडा, भिवंडी ग्रामीण से वनिता शशिकांत कथुरे, पालघर से नरेश कोरडा, शहादा से आत्माराम प्रधान, वडाला से स्नेहल सुधीर जाधव, कुर्ला से प्रदीप वाघमारे, ओवला-माजिवडा से संदीप पाचंगे, गोंदिया से सुरेश चौधरी और पुसद से अश्विन जयस्वाल को टिकट दिया गया है। 

शिवसेना यूबीटी ने जारी की पहली लिस्ट

बता दें कि इससे पहले शिवसेना यूबीटी ने अपने 65 उम्मीदवारों के नामों वाली पहली लिस्ट को जारी किया था। वहीं अब भी 20 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की गई है। बता दें कि महायुति के खिलाफ महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग पर सहमति बन चुकी है। दरअसल लंबी बहस और बैठकों के बाद यह फैसला लिया गया है कि शिवसेना यूबीटी, एनसीपी शरदचंद्र पवार और कांग्रेस तीनों ही पार्टियां 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। इस घोषणा के तुरंत बाद ही शिवसेना यूबीटी की तरफ से 65 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement