Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, एयरपोर्ट की सेवाएं प्रभावित, जानें अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम

मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, एयरपोर्ट की सेवाएं प्रभावित, जानें अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने मुंबई, थाणे, रायगढ़, रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 25 जुलाई से पालघर, थाणे और मुंबई के लोगों को राहत मिल सकती है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: July 21, 2024 16:51 IST
Maharashtra Rains- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र में भारी बारिश का असर

भारी बारिश से परेशान महाराष्ट्र के लोगों को आने वाले दिनों में और परेशानी झेलनी पड़ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार 24 जुलाई तक पूरे राज्य में भारी बारिश के आसार हैं। रायगढ़ और रत्नागिरी में भारी से अत्यधिक भारी बाशिर की प्रबल संभावना है। हालांकि, 25 जुलाई से पालघर, थाणे और मुंबई के लोगों को राहत मिल सकती है। भारी बारिश के चलते मुंबई के एयरपोर्ट पर ठीक से दिखाई नहीं दे रहा था और दोपहर 2.15 बजे के करीब 15 मिनट के लिए सभी फ्लाइट का संचालन रोकना पड़ा।

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में अगले पांच दिन के लिए मौसम को लेकर अनुमान लगाया है। राज्य में 24 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया गया है। कुछ शहरों में 23 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट है। सबसे ज्यादा बारिश के आसार रत्नागिरि और रायगढ़ में हैं।

पांच शहरों में ऑरेंज अलर्ट

थाणे, मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग में रविवार (21 जुलाई) के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। रायगढ़ और रत्नागिरि के लिए 22 और 23 जुलाई को भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अन्य शहरों में 24 जुलाई तक येलो अलर्ट है। 25 जुलाई को पालघर, थाणे और मुंबई में सामान्य बारिश हो सकती है। हालांकि, इस दिन भी रायगढ़, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इन शहरों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

झरने में फंसे पर्यटक

नवी मुंबई में 60 से अधिक पर्यटक सीबीडी के दुर्गा नगर स्थित झरने को देखने और वहां घूमने के लिए गए थे। मगर भारी बारिश के कारण वो वहां पर फंस गए। इसके बाद पुलिस और आपातकालीन सेवा की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके अलावा चंद्रपुर में भी लगातार बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। रात भर हुई बारिश के कारण कई इलाके पानी में डूब गए। चंद्रपुर के अजयपुर गांव के पास कई किसान खेत में फंस गए। घूमने के लिए आए कुछ पर्यटक भी वहां पर फंस गए। पुलिस की टीम ने रेस्क्यू करते हुए वहां फंसे पर्यटकों, रिसोर्ट के कर्मचारियों और खेत में फंसे किसानों को सुरक्षित बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें-

'महायुति का बनेगा मुख्यमंत्री, BJP होगी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी', अधिवेशन में कार्यकर्ताओं से देवेंद्र फडणवीस का वादा

Video: ओवरटेक करने को लेकर शख्स ने महिला के साथ की मारपीट, खून से लथपथ हालत में सड़क पर छोड़कर हुआ फरार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement