Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र: मंत्री छगन भुजबल ने भाषण के दौरान कम करवाई हनुमान चालीसा की आवाज, कहा- काम कैसे करूंगा?

महाराष्ट्र: मंत्री छगन भुजबल ने भाषण के दौरान कम करवाई हनुमान चालीसा की आवाज, कहा- काम कैसे करूंगा?

मंत्री छगन भुजबल ने नासिक में एक जनसभा के दौरान बज रहे हनुमान चालीसा की आवाज को कम करवाया और कहा कि कितनी तेज आवाज है, मैं भाषण कैसे करूंगा?

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 15, 2024 9:40 IST
Chhagan Bhujbal- India TV Hindi
Image Source : CHHAGAN BHUJBAL/FACEBOOK छगन भुजबल

मुंबई: महाराष्ट्र के नासिक में मंत्री छगन भुजबल को जनसभा के दौरान हनुमान चालीसा की तेज आवाज से इतनी परेशानी हुई कि उन्हें ये कहना पड़ा कि इसकी आवाज कम करवाएं। उन्होंने ये भी कहा कि इतनी तेज आवाज आ रही है, मैं भाषण कैसे करूंगा?

क्या है पूरा मामला?

दरअसल महाराष्ट्र के नासिक में छगन भुजबल एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान भगवान हनुमान की आरती शुरू हो गई और हनुमान चालीसा की भी तेज आवाज आने लगी। पहले छगन भुजबल को कुछ समझ में नहीं आया। तब उनके बगल में खड़े एक व्यक्ति ने कहा कि खुद बजरंग बली आपके लिए दौड़ कर आए हैं। 

फिर भुजबल ने पूछा कि क्या बजरंग बली की आरती चल रही है? इस पर एनसीपी कार्यकर्ता ने कहा कि आरती नहीं, हनुमान चालीसा चल रही है। आरती रोज होती है। भुजबल ने कहा कि अगर संभव है तो थोड़ा आवाज कम करिए। फिर भुजबल के आदेश पर हनुमान चालीसा की आवाज कम की गई। 

मैं खुद बजरंग बली का भक्त हूं: भुजबल

हनुमान चालीसा की आवाज की वजह से छगन भुजबल को भाषण देने में परेशानी हो रही थी। उनका कहना था कि कितनी आवाज आ रही है। भाषण कैसे करूंगा। संभव हो तो थोड़ा आवाज कम करिए। पुलिस इंस्पेक्टर तत्काल इसका संज्ञान लें। मैं खुद बजरंग बली का भक्त हूं। उन्हीं की वजह से ये सब काम हो रहा है। 

भुजबल ने ये भी पूछा कि मंदिर कहां है? इस पर कार्यकर्ता ने बताया कि पास में ही गांव में मंदिर हैं। भुजबल ने कहा कि बजरंग बली को कहिए, बजरंग बली तोड़ दुश्मन की नली। थोड़ा आवाज कम करिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement