Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. मां जगदंबा के दरबार में पहुंचे महाराष्ट्र के कांग्रेस और BJP अध्यक्ष, आरती के बाद लिया आशीर्वाद; देखें VIDEO

मां जगदंबा के दरबार में पहुंचे महाराष्ट्र के कांग्रेस और BJP अध्यक्ष, आरती के बाद लिया आशीर्वाद; देखें VIDEO

नागपुर में स्थित भारत का प्रसिद्ध जगदंबा मंदिर में आज नवरात्र के पहले दिन बीजेपी एवं कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष एक साथ पहुंचे। दोनों ही नेता आरती के समय वहां पहुंचे और माता का आशीर्वाद लिया।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Adarsh Pandey Updated on: October 03, 2024 17:03 IST
Screen Grab- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मां जगदंबा के मंदिर में महाराष्ट्र कांग्रेस और भाजपा के अध्यक्ष

आज नवरात्र का पहला दिन है। नवरात्र के पहले दिन जगदंबा मंदिर जो नागपुर में स्थित है, वहां बड़ी संख्या में भक्त माता के दर्शन करने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे। इसी दौरान वहां कुछ ऐसा नजारा देखने को मिला जो आमतौर पर देखने को नहीं मिलता है। मंदिर में आरती के समय महाराष्ट्र के भाजपा और कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों के अध्यक्ष एक समय पर वहां पहुंच गए। दोनों ने आरती के बाद मां का आशीर्वाद भी लिया। महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, दोनों ने साथ में ही मंदिर में दर्शन किया।

चंद्रशेखर बावनकुले ने क्या कहा?

जगदंबा मंदिर में दर्शन करने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, 'यह कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पडोले की कुलदेवी मंदिर है और मैं भी जन्म के बाद से यहां माता जी की पूजा कर रहा हूं।' उन्होंने आगे कहा, यहां लोग जो भी मांगते हैं, उन्हें वो सब मिलता है। हमने माता जी से मांगा है कि महाराष्ट्र की 14 करोड़ जनता को सुखी समृद्ध रखें। महाराष्ट्र के किसानों और खेत के मजदूरों पर कोई नैसर्गिक विपदा न आये। यह हमने मांगा है कि जो भक्त हैं उनकी मनोकामना पूरी हो।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने क्या कहा?

मंदिर में दर्शन करने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, 'ये मेरी कुलदेवता हैं और मैं यहां आते रहता हूं। महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा हमारा पहला दायित्व है। हमारा अन्नदाता जो बड़े पैमाने पर राज्य में आत्महत्या करता है, सरकार की गलत नीतियों की वजह से, उन्हें समृद्धि मिले और इस सरकार से छुटकारा मिले। हमने मां के चरणों में यह मांग की है। महाराष्ट्र की शान बनाने वाली सरकार, कांग्रेस के नेतृत्व में महाराष्ट्र में बनने वाली है, उसके लिए आशीर्वाद लेने आया था। हमें मां का आशीर्वाद और प्यार मिलेगा।'

ये भी पढ़ें-

गरबा पंडाल में सिखाएं आत्मरक्षा, टीका-पूजा के बाद ही मिले प्रवेश; विश्व हिंदू परिषद की मांग

सुसाइड पॉइंट बना मुंबई का 'अटल सेतु', 52 साल के बिजनेसमैन ने समंदर में लगाई छलांग; 3 दिन में ये दूसरी घटना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement