Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र: CM एकनाथ शिंदे ने मुंबई के जुहू बीच पर चलाया ट्रैक्टर, सामने आया VIDEO

महाराष्ट्र: CM एकनाथ शिंदे ने मुंबई के जुहू बीच पर चलाया ट्रैक्टर, सामने आया VIDEO

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का ट्रैक्टर चलाते हुए वीडियो सामने आया है। मौका मुंबई के जुहू बीच पर एक विशाल समुद्र तट पर सफाई अभियान का था।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 21, 2024 10:05 IST
Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : ANI CM शिंदे ने चलाया ट्रैक्टर

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई के जुहू बीच पर एक विशाल समुद्र तट पर सफाई अभियान के दौरान ट्रैक्टर चलाया। इस कार्यक्रम में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम का वीडियो भी सामने आया है। 

सीएम शिंदे ने क्या कहा?

सीएम शिंदे ने कहा, 'महाराष्ट्र को 720 किमी का तटीय क्षेत्र मिला है और हमें इसे साफ रखना है। हमने स्वच्छता सेवा के जरिए इसकी शुरुआत की है। स्वच्छ भारत अभियान का नाम लेते ही प्रधानमंत्री का नाम आता है। मंत्री जी की याद आती है और उनकी प्रेरणा से पूरे देश में इस अभियान को आगे बढ़ाया गया, हमें सिंगल यूज प्लास्टिक को बंद करना चाहिए, हमने इस पर प्रतिबंध लगाया है और इसके साथ ही 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के माध्यम से हम आगे बढ़ रहे हैं। बड़े पैमाने पर पेड़ लगाना है।'

हालही में कही थी ये बात

शिंदे ने हालही में कहा था कि राज्य में विधानसभा चुनाव इसी साल नवंबर में होंगे। सीएम शिंदे ने एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही थी। मुख्यमंत्री शिंदे ने शिवसेना के विधायक दिलीप लांडे के चंदीवली निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया था। उन्होंने कहा था कि दो महीने बाद नवंबर में विधानसभा चुनाव है, इसलिए हमें दिलीप लांडे के साथ मजबूती से खड़ा होना होगा। हमें उन्हें भारी बहुमत से जिताने के लिए उनका समर्थन करना चाहिए।

सीएम शिंदे ने कहा था, "वह शिवसेना और महायुति गठबंधन की जीत के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।" यह पहली बार है जब महायुति गठबंधन का नेतृत्व करने वाले सीएम एकनाथ शिंदे ने विधानसभा चुनाव की संभावित तारीख पर बात की है। इससे पहले एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 सितंबर 2024 है, लेकिन विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया नवंबर के दूसरे सप्ताह तक समाप्त हो सकती है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने हाल ही में पार्टी के सांसदों, मंत्रियों, विधायकों और पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की थी। उन्होंने राज्य सरकार की विकास योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का निर्देश दिया। इस बीच, अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी चुनाव से पहले लाडली बहना समेत अन्य योजनाओं को लेकर राज्य में अपनी मजबूती को दिखाने में जुटी हुई है। महाराष्ट्र में वर्तमान सरकार में तीन दल शामिल हैं, जिसमें भाजपा, शिवसेना और एनसीपी है।

ये भी पढ़ें: 

Explainer: तिरुपति मंदिर प्रसाद विवाद में सामने आए एनिमल टैलो, लार्ड और फिश ऑयल जैसे नामों का क्या मतलब है? 

मुंबई पुलिस की दरियादिली आई सामने, प्रेगनेंट महिला की सड़क पर कराई डिलीवरी, हॉस्पिटल में भी करवाया एडमिट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement