Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र: विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, बावनकुले बोले- महायुती के गठबंधन में बड़े भाई की भूमिका में रहेगी पार्टी

महाराष्ट्र: विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, बावनकुले बोले- महायुती के गठबंधन में बड़े भाई की भूमिका में रहेगी पार्टी

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा है कि गठबंधन में बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में रहेगी। विधानसभा का चुनाव किसके नेतृत्व में लड़ा जाएगा, यह फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा।

Reported By : Subhash Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 16, 2024 11:53 IST
Chandrashekhar Bawankule- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले

नागपुर: राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी जुट चुकी है। इस बीच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने आज नागपुर में कहा है कि बीजेपी महायुती के गठबंधन में बड़े भाई की भूमिका में रहेगी। वह कल भी बड़े भाई की भूमिका में थी, आज भी है और कल भी रहेगी। यह बात एकनाथ शिंदे भी मानते हैं, अजित पवार भी मानते हैं। बीजेपी के विधायक और बीजेपी महाराष्ट्र मे अहम स्थान पर है। महायुती के बीच में यह भ्रम नहीं है कि पार्टी कौन सी बड़ी है। पार्टी तो बीजेपी ही है। 

बावनकुले ने कहा कि विधानसभा का चुनाव किसके नेतृत्व में लड़ा जाएगा, यह फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा। 21 तारीख को बीजेपी का महाअधिवेशन पुणे में संपन्न होगा। इसमें 5000 पदाधिकारी और प्रतिनिधि शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसका उद्घाटन करेंगे और केंद्रीय मंत्री अमित शाह समापन करेंगे।

मुंबई में होगी बैठक

बीजेपी की 18 और 19 को दो दिवसीय कोर कमेटी की बैठक मुंबई में होने जा रही है। इसमें बीजेपी की कोर कमेटी के सभी सदस्य शामिल होंगे। ये बैठक प्रदेश प्रभारी के नेतृत्व में होगी। यह बैठक शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी। इस बैठक में महाराष्ट्र प्रभारी भूपेंद्र यादव होंगे, जिसमें तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी। 

21 तारीख को बीजेपी के सभी प्रतिनिधियों का अधिवेशन पुणे में बुलाया गया है। इसमें लगभग 5000 पदाधिकारी और प्रतिनिधि शामिल होंगे। 

बावनकुले ने कहा कि महाराष्ट्र में विपक्ष ने जात-पात की राजनीति की थी, महाविकास अघाडी जनता को जात-पात की राजनीति में बांट रही है। महाराष्ट्र में विपक्ष गंदी राजनीति कर रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement