Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र में कांग्रेस की तीसरी लिस्ट आते ही भड़क गई सपा, अबू आजमी ने दिया बड़ा बयान

महाराष्ट्र में कांग्रेस की तीसरी लिस्ट आते ही भड़क गई सपा, अबू आजमी ने दिया बड़ा बयान

महाराष्ट्र में कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी होते ही समाजवादी पार्टी भड़क गई है। सूबे में पार्टी के अध्यक्ष अबू आजमी ने कहा है कि महा विकास अघाड़ी ने सपा के साथ थोखा किया है और उसकी 3 सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: October 26, 2024 23:54 IST
Abu Azmi, Congress, Samajwadi Party- India TV Hindi
Image Source : PTI समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी।

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के सामने आते ही कांग्रेस और समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र में आमने-सामने हो गई हैं। महाराष्ट्र की भिवंडी वेस्ट सीट से दयानंद मोतीराम को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है, वहीं मालेगांव सेंट्रल से एजाज बेग उम्मीदवार बनाए गए हैं। इन दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी पहले ही अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है और अखिलेश यादव उनके लिए प्रचार करने भी गए थे। अब कांग्रेस द्वारा इन सीटों पर अपने उम्मीदवारों के ऐलान के बाद दोनों पार्टियों के बीच मतभेद गहरा गए हैं।

अब पीछे नहीं हटेगी समाजवादी पार्टी!

महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अबू आजमी ने साफ कर दिया है कि समाजवादी पार्टी अब पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी पहले ही कह चुकी है 5 सीट नहीं मिली तो वह पूरी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। अबू आजमी ने कहा है कि महा विकास अघाड़ी ने सपा के साथ थोखा किया है और उसकी 3 सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। बता दें कि सपा ने पहले ही 5 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए थे और उसने और 7 सीटों की मांग की थी। इस पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि वह अपनी बातचीत जारी रखेंगे लेकिन अब कांग्रेस के टिकट बंटवारे के बाद स्थिति थोड़ी बदल गई है।

अभी क्या हैं टिकट बंटवारे के समीकरण

बता दें कि महाराष्ट्र के दोनों प्रमुख गठबंधनों महायुति और महाविकास अघाड़ी में अब तक सीटों का बंटवारा फाइनल नहीं हो पाया है। दोनों ही गठबंधनों में कुछ सीटों को लेकर माथापच्ची अभी भी जारी है। देखा जाए तो BJP ने अब तक 121 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, जबकि अजित पवार के नेतृत्व वाली NCP और एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना ने 45-45 उम्मीदवारों की घोषणा की है। वहीं, MVA खेमे में कांग्रेस ने अब तक 71, NCP-SP ने 67 और शिवसेना (UBT) ने 65 उम्मीदवारों की घोषणा की है। इस तरह महायुति को 77 और MVA को 51 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement