Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. AAP ने दिया MVA को बड़ा झटका, मुंबई की सभी 36 विधानसभा सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी

AAP ने दिया MVA को बड़ा झटका, मुंबई की सभी 36 विधानसभा सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुाव 2024 दिलचस्प हो रहा है। आम आदमी पार्टी ने MVA को बड़ा झटका दिया है और मुंबई की सभी 36 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 05, 2024 20:07 IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी AAP- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी AAP

महाराष्ट्र में अगले कुछ ही महीनों के भीतर विधानसभा चुनाव का आयोजन होना है। राज्य में मुख्य मुकाबला कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी और एनसीपी शरद पवार की महाविकास अघाड़ी (MVA) और भाजपा, शिवसेना और एनसीपी की महायुति के बीच हो रहा है। दोनों ही गठबंधन अभी से ही चुनावी तैयारियों में लग गए हैं। हालांकि, इस बीच INDIA गठबंधन का हिस्सा आम आदमी पार्टी ने MVA को बड़ा झटका दिया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

 मुंबई की सभी 36 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार 

आम आदमी पार्टी ने ऐलान करते हुए कहा है कि वह आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। आम आदमी पार्टी मुंबई की सभी 36 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। आम आदमी पार्टी, महाराष्ट्र की अध्यक्ष प्रीति मेमन ने दावा किया है कि राज्य के बाकी हिस्सों में भी हमारे सहयोगी और कार्यकर्ता पूरी तरह से तैयार हैं। 

गठबंधन लोकसभा चुनावों के लिए था- AAP

आम आदमी पार्टी की नेता प्रीति शर्मा मेनन ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP विपक्षी INDIA गठबंधन का हिस्सा थी। ये गठबंधन लोकसभा चुनावों के लिए था और राष्ट्रीय स्तर पर एक साथ  जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी मुंबई में सभी 36 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों में हमारे सहयोगी और स्वयंसेवक उत्साहित हैं और तैयारियां जोरों पर हैं।

 

राज ठाकरे ने भी उतारे उम्मीदवार

दूसरी ओर महाराष्ट्र निर्माण सेना यानी MNS के चीफ राज ठाकरे ने अपने पार्टी की तरफ से चुनावी बिगुल फूंक दी है। आज राज ठाकरे ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी की तरफ से दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। राज ठाकरे आज सोलापुर के दौरे पर हैं, इसी दौरे पर उन्होंने बड़ा ऐलान किया है।

 

ये भी पढ़ें- आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राज ठाकरे ने ठोकी ताल, जारी किए अपने उम्मीदवारों के नाम


एक्स पर भिड़े मिलिंद देवड़ा और आदित्य ठाकरे; होर्डिंग से लव लेटर तक, जानें किसने क्या कहा?

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement