Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र में 200 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी राज ठाकरे की 'मनसे'

महाराष्ट्र में 200 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी राज ठाकरे की 'मनसे'

आने वाले अक्टूबर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। इस बीच राज ठाकरे की 'मनसे' ने कहा है कि वह महाराष्ट्र में 200 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 23, 2024 9:03 IST
मनसे प्रमुख राज ठाकरे।- India TV Hindi
Image Source : PTI मनसे प्रमुख राज ठाकरे।

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों की तैयारियां तेज हो गई हैं। अब राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी की मनसे वने भी बड़ा ऐलान किया है। जानकारी के मुताबिक, मनसे आगामी चुनाव में महाराष्ट्र की 200 से 225 सीटों पर उम्मीदवार उतारने जा रही है। आपको बता दें कि मनसे ने लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे और भाजपा-शिवसेना के उम्मीदवारों का समर्थन किया था। 

राज ठाकरे ने लिया फैसला

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता प्रकाश महाजन ने सोमवार को जानकारी दी है कि मनसे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 200 से 225 सीट पर उम्मीदवार उतारेगी। प्रकाश महाजन ने बताया है कि ये फैसला मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने लिया है और पार्टी कार्यकर्ता इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। 

जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ है मनसे

मनसे नेता ने कहा कि उनकी पार्टी जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ है। मनसे का मानना है कि  इस तरह के सभी लाभ आर्थिक मानदंडों पर आधारित होने चाहिए। आपको बता दें कि मनसे और इसके प्रमुख राज ठाकरे ने लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), शिवसेना और अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सत्तारूढ़ गठबंधन का समर्थन किया था।

अजित पवार का भी बड़ा ऐलान

दूसरी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता अजित पवार ने रविवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में होने वाले निकाय चुनाव स्वतंत्र रूप से लड़ेगी। लोकसभा चुनाव में एनसीपी के खराब प्रदर्शन के बाद से स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से पाला बदलने की खबरों के बीच यह घोषणा आई है।(इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में महायुति से अलग होंगे अजित पवार? जानिए किस बयान से गहराया सस्पेंस

कैब बुक कर समंदर किनारे गया हीरा कारोबारी, फिर लगा दी छलांग; पुलिस ने बताई आत्महत्या की वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement