Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, योगी आदित्यनाथ सबसे लोकप्रिय नेता

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, योगी आदित्यनाथ सबसे लोकप्रिय नेता

बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कुल 40 नाम शामिल किए हैं। पहला नाम पीएम मोदी का है। इसके बाद जेपी नड्डा, राजनाथा सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी का नाम है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Shakti Singh Updated on: October 26, 2024 13:34 IST
PM modi JP nadda- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी और जेपी नड्डा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। सूत्रों के अनुसार बीजेपी नेताओं में योगी आदित्यनाथ सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं और उनसे 30 चुनावी सभा कराने की मांग की जा रही है। हिंदुत्व की लाइन पर योगी महाराष्ट्र में कई सभाएं कर सकते हैं। बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कुल 40 नाम शामिल किए हैं। पहला नाम पीएम मोदी का है। इसके बाद जेपी नड्डा, राजनाथा सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी का नाम है। लिस्ट में योगी आदित्यनाथ छठे नंबर पर हैं।

अहम बात यह है कि इस लिस्ट केंद्रीय मंत्रियों के बाद आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों का नाम है और मुख्यमंत्रियों में पहला नाम योगी आदित्यनाथ का है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का नाम 15वें नंबर पर है। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शीर्ष 15 में महाराष्ट्र के सिर्फ दो ही नेता हैं। नितिन गडकरी का नाम पांचवें और देवेंद्र फडणवीस का नाम 15वें नंबर पर है।

BJP Star campaigner

Image Source : INDIA TV
बीजेपी स्टार प्रचारकों की लिस्ट

महायुति में 278 सीटों पर उम्मीदवार तय

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महायुति में करीब-करीब सभी सीटों पर सहमति बन गई है। सूत्रों के अनुसार, महाराष्ट्र में बीजेपी महायुति ने 278 सीटों को गठबंधन में तय कर लिया कि कौन पार्टी किस सीट पर लड़ेगी? उम्मीदवारों के बारे में भी स्थिति साफ हो गई है। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी 150-153 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शिवसेना - 80/82 सीट, एनसीपी - 55/57 सीट पर चुनाव लड़ सकती है। अमित शाह ने बैठक में सीएम शिंदे और अजित पवार को एक साथ चुनाव लड़ने की नसीहत दी है। शाह ने जोर देकर कहा कि ध्यान रहे महायुति में कोई भी दल चुनाव में किसी बागी को खड़ा ना करे। 

दिवाली के बाद महाराष्ट्र में पीएम मोदी की रैलियां

महाराष्ट्र में पीएम मोदी दिवाली के बाद ताबड़तोड़ रैलियां करने की तैयारी में हैं। पीएम मोदी 5 से 14 नवंबर तक महायुति के लिए वोट मांगेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लगभग 8 दिनों तक महाराष्ट्र में कई चुनावी सभाएं करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के हर क्षेत्र में रैली करेंगे। पीएम मोदी बीजेपी ही नहीं महायुति के उम्मीदवारों के लिए भी प्रचार करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement