Saturday, June 29, 2024
Advertisement

बीजेपी ने तेज की महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी, फडणवीस के घर आज शाम को होगी कोर कमेटी की बैठक

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य के सभी बड़े नेताओं की आज शाम को मीटिंग होने जा रही है। इस दौरान डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहेंगे।

Reported By : Atul Singh Edited By : Mangal Yadav Updated on: June 21, 2024 11:28 IST
डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस

मुंबईः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तेज तैयारी तेज कर दी है। मुंबई में आज बीजेपी कोर कमिटी की बैठक होगी। बैठक में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन, प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और आशीष शेलार शामिल होंगे। यह बैठक रात 8 बजे फडणवीस के सरकारी बंगले पर होगी।

कोर कमेटी के सदस्यों ने की थी अमित शाह से मुलाकात

इससे पहले अभी हाल में ही महाराष्ट्र भाजपा की कोर कमेटी मौजूदा मुद्दों पर विचार करने के लिए अमित शाह से मुलाकात की थी। अमित शाह के साथ बैठक में फड़णवीस और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले के अलावा, कैबिनेट मंत्री चंद्रकांत पाटिल और सुधीर मुनगंटीवार, मुंबई भाजपा प्रमुख आशीष शेलार भी शामिल थे।

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को लगा था झटका

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन ने महाराष्ट्र में 48 सीटों में से 17 सीटें जीतीं। भाजपा ने 9 सीटें, शिवसेना ने 7 और एनसीपी ने एक सीटें जीतीं। विपक्षी महा विकास अघाड़ी ने 30 सीटें हासिल की थी। कांग्रेस, उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना, शरद पवार गुट की एनसीपी ने शानदार प्रदर्शन किया था। 

महाराष्ट्र में इसी साल होने हैं विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। प्रदेश में भी एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में एनडीए की सरकार चल रही है। लोकसभा चुनाव में विपक्ष की मजबूती को देखते हुए सत्तारूढ़ दल बीजेपी कोई खतरा मोल लेना नहीं चाहती। एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना और बीजेपी अभी से चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement