Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. अजित पवार ने नकारी सीएम पद की मांग करने की बात, फ्रेंडली फाइट से भी इनकार

अजित पवार ने नकारी सीएम पद की मांग करने की बात, फ्रेंडली फाइट से भी इनकार

महाराष्ट्र में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस बीच एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने इस बात का खंडन किया है कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से सीएम का पद मांगा है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 11, 2024 14:06 IST
एनसीपी प्रमुख अजित पवार। - India TV Hindi
Image Source : PTI एनसीपी प्रमुख अजित पवार।

महाराष्ट्र में कुछ ही समय बाद विधानसभा चुनाव का आयोजन किया जाना है। हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र का दौरा किया था और भाजपा, शिवसेना और एनसीपी के नेताओं के साथ बैठक की थी। इस बैठक के बाद ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अमित शाह से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पद मांगा था। हालांकि, अब अजित पवार ने इस दावे को सिरे से नकार दिया है। अजित पवार ने इस बात से भी इनकार कर दिया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य की 25 विधानसभा सीटों पर दोस्ताना लड़ाई का प्रस्ताव दिया है।

क्या आई थी बैठक के बाद खबर?

अमित शाह के साथ बैठक के बाद खबरें आई थीं कि एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित पवार ने महाराष्ट्र में बिहार पैटर्न लागू करने और विधानसभा चुनाव के बाद खुद को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की थी। साथ ही ये भी खबरें थीं कि जिन सीटों को लेकर दलों में खींचतान है ऐसी 25 सीटों पर फ्रेंडली फाइट का प्रस्ताव दिया गया है। हालांकि, अजित पवार ने इन सभी दावों का खंडन कर दिया है।

क्या बोले अजित पवार?

अजित पवार ने कहा है कि सीएम पद की मांग या 25 सीटों पर दोस्ताना लड़ाई की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। अजित पवार ने कहा कि सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ अपनी बैठक के दौरान, मैंने कपास, सोयाबीन और प्याज उत्पादकों की समस्याओं सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। पवार ने कहा कि मैंने प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध नहीं लगाने की अपील की है। किसानों को प्याज की बिक्री से अधिक दाम मिल रहा है तो मिलना चाहिए। इसके साथ ही एमएसपी बढ़ाने पर भी बात हुई है।

सीट-बंटवारे का फॉर्मूला अभी तय नहीं

अजीत पवार ने जानकारी दी है कि महायुति में सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। पवार ने कहा है कि फॉर्मूले के तैयार होने के बाद इस बारे में जानकारी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में मालगाड़ी को पलटाने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर सीमेंट का बड़ा पत्थर मिला

'महाराष्ट्र की सत्ता में मुसलमानों को भी मिले हिस्सेदारी', पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी बोले-सभी पार्टियों ने कढ़ी पत्ते की तरह इस्तेमाल किया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement