Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. शिवसेना ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, मुंबा देवी से इस नेता को टिकट

शिवसेना ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, मुंबा देवी से इस नेता को टिकट

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने मुंबा देवी विधानसभा सीट से भी नाम का ऐलान कर दिया है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 28, 2024 22:46 IST
शिवसेना की तीसरी लिस्ट जारी। - India TV Hindi
Image Source : PTI शिवसेना की तीसरी लिस्ट जारी।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी चुनावी तैयारियों में लगे हुए हैं और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार की रात सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। तीसरी लिस्ट में शिवसेना ने कुल 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इन 15 सीटों में से शिवसेना ने दो सीटें सहयोगी दल जनसुराज्य और राजश्री शाहुविकास आघाडी के लिए छोड़ी हैं।

इन नेताओं को मिला टिकट

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने मुंबा देवी विधानसभा सीट से शायना मनिष चुडासामा मुनोट (शायना एन सी) को मैदान में उतारा है। वह कांग्रेस के अमीन पटेल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा कल्याण ग्रामीण से राजेश गोवर्धन मोरे, धाराशिव से अजित बाप्पासाहेब पिंगळे आदि को टिकट दिया गया है। वहीं, हातकणंगले और शिरोळ सहयोगी दलों जनसुराज्य और राजश्री शाहुविकास आघाडीको दी गई हैं। देखें सीट और उम्मीदवारों के नाम-:

उम्मीदवारों के नाम।

Image Source : INDIA TV
उम्मीदवारों के नाम।

भाजपा ने भी जारी की लिस्ट

सोमवार को बीजेपी ने भी अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने 25 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। इसके अलावा लोकसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी बीजेपी ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। नांदेड़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए संतुक मारोतराव हंबर्डे के नाम का ऐलान किया है। बता दें कि नांदेड़ सीट पर भी 20 नवंबर को ही मतदान होगा और इसके नतीजे भी विधानसभा चुनाव के नतीजों के साथ ही घोषित किए जाएंगे।

कितनी सीटों पर नाम का ऐलान?

महायुति गठबंधन में अब तक कुल 279 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी हैं। भाजपा ने 150 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। अजित पवार की NCP ने 49 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं, एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने 80 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। 279 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के बाद अब 9 सीटों पर नाम का ऐलान बाकी रह गया है।

ये भी पढ़ें- BJP ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए जारी की तीसरी लिस्ट, 25 उम्मीदवारों के नाम

CM एकनाथ शिंदे के पास कितनी है संपत्ति? 1 साल में 50% आय घटी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement