Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. Maharashtra Election: इस तारीख को आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट, MVA में मुंबई की ज्यादातर सीटों पर बनी सहमति

Maharashtra Election: इस तारीख को आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट, MVA में मुंबई की ज्यादातर सीटों पर बनी सहमति

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को महाविकास आघाड़ी की बड़ी बैठक हुई जिसमें मुंबई की सीटों पर चर्चा की गई है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 16, 2024 19:38 IST
महाविकास अघाड़ी सीट शेयरिंग।- India TV Hindi
Image Source : ANI महाविकास अघाड़ी सीट शेयरिंग।

मुंबई के बीकेसी स्थित होटल सॉफिटेल में आज बुधवार को महाविकास आघाड़ी (MVA) की अहम बैठक हुई है। इस बैठक में संजय राउत, वर्षा गायकवाड़ , भाई जगताप , एनसीपी (शरद पवार) की मुंबई अध्यक्ष राखी जाधव मौजूद रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, महाविकास आघाड़ी के दलों के बीच मुंबई की 36 विधैनसभा सीटों को लेकर चर्चा हुई जिनमें से तकरीबन 30 से 32 सीटो पर सहमति बन गई है। कांग्रेस की ओर से अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर भी अपडेट दे दिया गया है।

इन सीटों पर बात अटकी

महाविकास आघाड़ी की बैठक पूरी होने के बाद कांग्रेस नेता भाई जगताप ने जानकारी दी है कि एमवीए में मुंबई की 36 सीटो पर चर्चा हुई। करीब 90 फीसदी सीट शेयरिंग का काम पूरा हुआ है। जल्द ही मुंबई की सीटो को लेकर मामला सुलझ जाएगा। सूत्रों के अनुसार, महाविकास आघाड़ी के बीच कुर्ला, भायखला , अणुशक्ति नगर , बांद्रा ईस्ट , वर्सोवा आदि सीटो पर बात अटकी है।

कब आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट?

कांग्रेस नेता भाई जगताप ने कहा कि दिल्ली में आज बुधवार को महाराष्ट्र कांग्रेस के अन्य बड़े नेता बैठक के लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि परसों यानी शुक्रवार 18 अक्टूबर को कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होगी। भाई जगताप ने कहा कि स्क्रीनिंग कमिटी की एक प्रक्रिया है। आज बैठक के बाद सीईसी में चर्चा होगी और लिस्ट फाइनल होगी।

सीएम के फेस पर क्या बोली कांग्रेस?

कांग्रेस नेता भाई जगताप ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी के सीएम फेस को लेकर भी बयान दिया है। भाई जगताप ने कहा कि कांग्रेस ने कभी चुनाव से पहले सीएम का चेहरा घोषित नहीं किया। सीएम कौन होगा, ये हम 23 नवम्बर के बाद तय करेंगे। वहीं, अबु आजमी को लेकर भाई जगताप ने कहा कि वह हमारे गठबंधन के पुराने सहयोगी हैं। मुंबई में हम उन्हें एक सीट दे रहे हैं। हमारे नेता उनसे बातचीत कर मामले को सुलझा लेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement