Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. विधानसभा चुनाव से पहले अजित पवार का बड़ा दांव, ये दिग्गज एक्टर NCP में शामिल

विधानसभा चुनाव से पहले अजित पवार का बड़ा दांव, ये दिग्गज एक्टर NCP में शामिल

महाराष्ट्र में आगामी नवंबर महीने में विधानसभा चुनाव का आयोजन संभावित है। चुनाव से पहले उपमुख्यमंत्री अजित पवार की एनसीपी ने बड़ा दांव चला है। दरअसल, दिग्गज एक्टर सयाजी शिंदे NCP में शामिल हो गए हैं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 11, 2024 23:48 IST
एनसीपी में शामिल हुए सयाजी शिंदे। - India TV Hindi
Image Source : PTI एनसीपी में शामिल हुए सयाजी शिंदे।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है। सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी चुनावी तैयारियों में भी जुट गए हैं। इस बार चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा, शिवसेना और एनसीपी की महायुति और कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद चंद्र पवार) की महाविकास अघाड़ी के बीच होने जा रहा है। अब चुनावी तैयारियों के बीच अजित पवार की एनसीपी ने बड़ा दांव चला है। विधानसभा चुनाव से पहले दिग्गज अभिनेता सयाजी शिंदे एनसीपी में शामिल हो गए हैं। सयाजी शिंदे ने अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे की मौजूदगी में एनसीपी को ज्वाइन किया।

स्टार प्रचारक होंगे सयाजी 

अजित पवार ने जानकारी दी है कि सयाजी शिंदे आगामी विधानसभा चुनाव में एनसीपी के स्टार प्रचारक होंगे। पवार ने कहा कि सयाजी को एनसीपी में उचित सम्मान दिया जाएगा। वहीं, इस मौके पर सयाजी शिंदे ने कहा कि वह अजित पवार की कार्यशैली से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि वे कई फिल्मों में राजनेता की भूमिका निभा चुके हैं। सयाजी ने कहा कि अधिक प्रभावी ढंग से काम करने के लिए मुझे इस तंत्र का हिस्सा बनने की जरूरत है।

कौन हैं सयाजी शिंदे?

सयाजी शिंदे फिल्मी जगत के जाने-माने नाम हैं। सयाजी शिंदे का जन्म पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा जिले में हुआ था। उन्होंने मराठी रंगमंच से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म 1999 में आई शूल थी। इसमें उनका खलनायक का रोल काफी पॉपुलर हुआ था। सयाजी शिंदे ने मराठी और हिंदी के अलावा तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम, अंग्रेजी, गुजराती और भोजपुरी फिल्मों में भी अभिनय किया है।

कब होंगे चुनाव?

महाराष्ट्र में 26 नवंबर से पहले विधानसभा चुनाव करा लिए जाएंगे। इसका ऐलान  मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने किया था। हाल ही में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोग की टीम महाराष्ट्र के दौरे पर आई थी। मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया था कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव 26 नवंबर तक करा लिए जाएंगे। आयोग ने विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर अधिकारियों के साथ कई बैठकें की और तैयारियों का जायजा भी लिया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- "उद्धव ठाकरे और शरद पवार में सीएम बनने की लगी है होड़", चंद्रशेखर बावनकुले ने साधा निशाना

महाराष्ट्र सरकार ने चुनाव से पहले मुसलमानों को दिया दीवाली को तोहफा, वारिस पठान बोले- ये तुष्टिकरण की राजनीति है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement