Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. आ गई NCP अजित गुट की दूसरी लिस्ट, नवाब मलिक की बेटी सना और बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान को टिकट

आ गई NCP अजित गुट की दूसरी लिस्ट, नवाब मलिक की बेटी सना और बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान को टिकट

'घड़ी' चुनाव चिन्ह वाली NCP जॉइन करते ही अजित पवार ने जीशान सिद्दीकी को उन्हीं की सीट बांद्रा पूर्व से टिकट दे दिया। वहीं, नवाब मलिक की बेटी सना को महाराष्ट्र की अणुशक्ति नगर से मैदान में उतारा है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Khushbu Rawal Updated on: October 25, 2024 10:07 IST
zeeshan siddiqui ajit pawar sana malik- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जीशान सिद्दी और अजित पवार, नवाब मलिक और सना मलिक

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए NCP अजित पवार गुट ने 7 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। एनसीपी ने अबतक 45 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। दूसरी लिस्ट में दागी नेता नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को टिकट दिया गया है। एनसीपी ने सना को महाराष्ट्र की अणुशक्ति नगर से उतारा है. जबकि बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान को बांद्रा ईस्ट सीट से टिकट दिया गया है।

लिस्ट के अनुसार निशिकांत पाटिल इस्लामपुर, संजय काका पाटिल तासगांव से चुनाव लड़ेंगे। वहीं शिवसेना शिंदे गुट में वरुण देसाई को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा वडगाव शेरी से सुनील टिंगरे, थिरुर से ज्ञानेश्वर कटके और लोहा से प्रताप पाटिल को टिकट दिया है।

ncp candidates list

Image Source : INDIA TV
एनसीपी उम्मीदवारों के नाम

नवाब मलिक की उम्मीदवारी का BJP ने किया था विरोध

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में हुई महायुति नेताओं की बैठक में यह फैसला किया गया कि चुनाव में एनसीपी नवाब मलिक को उम्मीदवार नहीं बनाएगी लेकिन उनकी बेटी सना मलिक की उम्मीदवारी बरकरार रखेगी। नवाब मलिक मनकूर से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाने का फैसला हुआ है और अणुशक्तिनगर से उनकी बेटी सना मलिक को मैदान में उतारा गया है।

सीट बंटवारे से अजित पवार खुश नहीं?

इससे पहले एनसीपी ने 38 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। खबर थी कि महायुति में हुए सीट बंटवारे से अजित पवार खुश नहीं है। बीजेपी, शिवसेना शिंदे और अजित पवार अब तक 189 सीटों पर उम्मीदवार उतार चुके हैं। शेष बची सीटों में अजित पवार अधिक से अधिक हिस्सा चाहते थे। ऐसे में तीनों ही दलों की कल दिल्ली में अमित शाह के आवास पर बैठक हुई। बैठक में 10 सीटों को छोड़कर बाकी 278 सीटों पर सहमति बन गई है।

यह भी पढ़ें-

बाबा सिद्दीकी के बेटे ज़ीशान अजीत पवार गुट की NCP में शामिल, बीजेपी के दो नेताओं ने भी ली सदस्यता

महायुति में 278 सीटों पर उम्मीदवार तय, सिर्फ 10 सीट पर फैसला होना बाकी, आज आ सकती है BJP की दूसरी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement