Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. 'पत्नी को बहन के खिलाफ उतारकर गलती की', ऐसा क्यों बोले अजित पवार?

'पत्नी को बहन के खिलाफ उतारकर गलती की', ऐसा क्यों बोले अजित पवार?

लोकसभा चुनाव में अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव लड़ा था। अब अजित पवार ने इस कदम को गलत बताया है और कहा है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 13, 2024 20:21 IST
अजित पवार का छलका दर्द।- India TV Hindi
Image Source : ANI अजित पवार का छलका दर्द।

महाराष्ट्र में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव का आयोजन होने वाला है। चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार मतदाताओं के बीच पहुंच बनाने के लिए राज्य भर में जन सम्मान यात्रा निकाल रहे हैं। अब इस यात्रा के दौरान अजित पवार ने अपनी बड़ी गलती स्वीकार की है। उन्होंने कहा है कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को चचेरी बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ उतारकर उन्होंने गलती की।

राजनीति को परिवार से बाहर रखना चाहिए- अजित

दरअसल, लोकसभा चुनाव में अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने महाराष्ट्र की बारामती सीट पर एनसीपी शरद चंद्र पवार की प्रत्याशी सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव लड़ा था। सुप्रिया सुले अजित के चाचा शरद पवार की बेटी हैं। अब अजित पवार ने इस कदम को गलत बताया है और कहा है कि राजनीति को घर-परिवार से बाहर रखना चाहिए।

एनसीपी के संसदीय बोर्ड का फैसला था- अजित पवार

अजित पवार ने कहा है कि मैं अपनी सभी बहनों से प्यार करता हूं। राजनीति को घर-परिवार से बाहर रखना चाहिए। मैंने सुनेत्रा को चुनाव मैदान में अपनी बहन के खिलाफ उतारकर गलती की। ऐसा नहीं होना चाहिए था, लेकिन एनसीपी के संसदीय बोर्ड ने यह निर्णय लिया था। अब मुझे लगता है कि यह निर्णय गलत था।

क्या रक्षा बंधन में बहन के घर जाएंगे?

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अगले हफ्ते रक्षा बंधन पर अपनी बहन के यहां जाएंगे? अजित पवार ने कहा कि वह अभी एक यात्रा पर हैं और अगर वह और उनकी बहनें उस दिन एक ही जगह पर होंगे तो वह निश्चित तौर पर उनसे मिलेंगे। वहीं, शरद पवार को निशाना बनाए जाने के सवाल पर अजित ने कहा कि महायुति गठबंधन के सहयोगियों को भी समझना चाहिए कि वे क्या बोल रहे हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: CM एकनाथ शिंदे के काफिले की गाड़ियां आपस में टकराईं, साथ में मौजूद थे दोनों डिप्टी सीएम, मचा हड़कंप

महाराष्ट्र: कौन होगा विपक्ष का सीएम चेहरा? विधानसभा चुनाव से पहले MVA में खटपट शुरू!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement