Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र कांग्रेस में हो गया खेल, चुनाव से पहले अजित गुट में शामिल हुए विधायक हिरामन खोसकर

महाराष्ट्र कांग्रेस में हो गया खेल, चुनाव से पहले अजित गुट में शामिल हुए विधायक हिरामन खोसकर

महाराष्ट्र में इसी साल के अंत में विधानसभा के चुनाव हैं। चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दलों ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। ऐसे में कई नेता पाला बदलने में लगे हुए हैं। इगतपुरी से कांग्रेस विधायक हिरामन खोसकर ने NCP (अजित पवार गुट) का दामन थाम लिया है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 15, 2024 6:52 IST
अजित गुट में शामिल हुए...- India TV Hindi
Image Source : X- NCP अजित गुट में शामिल हुए कांग्रेस MLA हिरामन खोसकर

महाराष्ट्र कांग्रेस को विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। इगतपुरी से कांग्रेस विधायक हिरामन खोसकर NCP (अजित पवार गुट) में शामिल हुए हैं। खोसकर अपने समर्थकों के साथ मुंबई में उपमुख्यमंत्री अजित पवार के आवास पर पार्टी में शामिल हुए। अजित पवार और एनसीपी के राज्य अध्यक्ष सुनील तटकरे ने खोसकर का पार्टी में गर्मजोशी से स्वागत किया। एनसीपी ने जोर देकर कहा कि खोसकर हाल ही में शामिल होने वाले ‘दूसरे सबसे बड़े’ सदस्य हैं, जो अनुभवी अभिनेता सयाजी शिंदे के बाद आए हैं।

खोसकर के कई समर्थक भी NCP में शामिल

एनसीपी ने कहा कि खोसकर की एंट्री नासिक और आसपास के क्षेत्रों में, विशेष रूप से आदिवासी समुदाय के बीच पार्टी के प्रभाव को बढ़ाएगी। खोसकर के साथ, कई अन्य प्रमुख व्यक्ति भी एनसीपी में शामिल हुए, जिनमें संदीप गोपाल गुलवे, संपतनाना सकाले, पूर्व जिला परिषद सदस्य जैसे जर्नादन मामा माली और उदय जाधव भी शामिल हैं। पार्टी ने इन नए सदस्यों को अपनी ताकत में वृद्धि के रूप में देखा।

अजित पवार ने पोस्ट लिखकर कही ये बात

अजित पवार ने खोसकर को बधाई देते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा है, ''इगतपुरी के विधायक और आदिवासी समुदाय के नेता हिरामन खोसकर ने आज एनसीपी के विकासोन्मुख विचारों को स्वीकार किया और श्री. सुनील तटकरे की उपस्थिति में वे अपने प्रमुख साथियों के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। विधायक खोसकर का पार्टी में प्रवेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और राज्य सरकार के माध्यम से हमारे द्वारा किए गए कार्यों और कल्याणकारी योजनाओं की स्वीकृति है। मैं एनसीपी परिवार में सभी का हार्दिक स्वागत करता हूं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।''

जल्द होगा चुनाव की तारीखों का ऐलान

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। राज्य में नेताओं और पार्टी कार्यकताओं के बीच बैठकों का दौर चल रहा है। चुनावी रणनीति पर चर्चा की जा रही है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 288 निर्वाचन क्षेत्रों में होंगे, जिनकी तारीखें चुनाव आयोग द्वारा अभी घोषित नहीं की गई हैं। चुनावों में महाविकास अघाड़ी गठबंधन और महायुति गठबंधन के बीच मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ें-

"अब उनकी नजर नेता विपक्ष के पद पर", उद्धव ठाकरे पर एकनाथ शिंदे का बड़ा हमला

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए RSS ने तैयार किया प्लान, हिंदुत्व समेत इन मुद्दों पर जोर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement