Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. सीट शेयरिंग को लेकर MVA की हुई बैठक, अभी भी 100 सीटों पर अटकी बात

सीट शेयरिंग को लेकर MVA की हुई बैठक, अभी भी 100 सीटों पर अटकी बात

महा विकास अघाड़ी में शामिल दलों ने सोमवार को मुंबई में सीटे बंटवारे पर बैठक की। इन दलों के बीच अभी भी महाराष्ट्र की करीब 100 सीटों पर बात नहीं बन पाई है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Malaika Imam Updated on: October 07, 2024 21:53 IST
सीट बंटवारे पर महा विकास अघाड़ी के नेताओं की हुई बैठक- India TV Hindi
Image Source : PTI सीट बंटवारे पर महा विकास अघाड़ी के नेताओं की हुई बैठक

मुंबई के ट्राइडेंट होटल में सोमवार को सीट बंटवारे को लेकर महा विकास अघाड़ी (MVA) के नेताओं की बैठक आयोजित की गई। नरीमन पॉइंट के हॉटल ट्राइडेंट में करीबन ढाई घंटे तक यह बैठक चली। सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से करीबन 180-90 सीटों पर तीनों पार्टियों में सहमति बन पाई है। अभी भी करीब 100 सीटों पर बात अटकी है। बाकी बची सीटों को लेकर मंगलवार को भी MVA नेताओं की बैठक मुंबई में होगी।

इन क्षेत्रों की सीटों पर फंसा पेंच

जिन लगभग 100 सीटों पर बात अटकी है उनमें विदर्भ, मुंबई कोंकण रीजन, मराठवाड़ा और कुछ सीटें उत्तर महाराष्ट्र से हैं। बैठक के बाद महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि आज की बैठक में सकारात्मक चर्चा हुई है और एमवीए का प्रयास रहेगा कि दशहरे के बाद सीट बंटवारे को लेकर कुछ सीटों का ऐलान किया जाए। आज की बैठक में कांग्रेस से नाना पटोले, बालासाहब थोरात, विजय वाडेट्टिवार, उद्धव शिवसेना से संजय राउत, अनिल देसाई, एनसीपी शरद पवार पार्टी से जयंत पाटिल, जितेंद्र आव्हाड, राजेश टोपे और अनिल देशमुख मौजूद रहें।

चुनाव नतीजे पर क्या बोले पटोले?

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हर्षवर्धन पाटिल ने आज बीजेपी छोड़ शरद पवार की एनसीपी ज्वॉइन किया है। शुरुआत कांग्रेस ने ही की थी। अशोक चौहान के करीबी भास्करराव खतगावकर हमारी पार्टी में आए। आने वाले दिनों में महायुति को और झटके लगेंगे। इस दौरान उन्होंने आरएसएस और पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत हिंदू एकता की बात करते हैं। देश में कई सारे अलग-अलग जाति के हिंदू भाई-बहन बेरोजगारी से बेहाल हैं, उनकी चिंता ये लोग नहीं करते, सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करते हैं। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे कल आएंगे। इसे लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनेगी और यह परिवर्तन महाराष्ट्र में भी होगा। महाराष्ट्र में भी मजबूती से कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी।

ये भी पढ़ें-

CM पद की दावेदारी पर अब कुमारी शैलजा की आई प्रतिक्रिया, बोलीं- दावा चाहे कोई करे...

CM से लेकर PM पद तक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूं याद किया 23 साल का सफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement