Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. लोकसभा चुनाव 2024: महाराष्ट्र के कल्याण में पीएम मोदी की जनसभा, मंच से मां दुर्गा को किया प्रणाम

लोकसभा चुनाव 2024: महाराष्ट्र के कल्याण में पीएम मोदी की जनसभा, मंच से मां दुर्गा को किया प्रणाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को महाराष्ट्र के कल्याण में जनसभा कर रहे हैं, पीएम ने मंच से मां दुर्गा को प्रणाम किया, बाला साहेब ठाकरे को भी नमन किया। जानिए क्या कहा पीएम ने-

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: May 15, 2024 18:32 IST
pm modi in kalyan- India TV Hindi
कल्याण में पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के चुनाव प्रचार करने के लिए पीएम मोदी आज महाराष्ट्र में हैं। कल्याण पहुंचे पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए मंच से कहा-सभी को नमस्कार है। मैं मां दुर्गा, जरी मरी तिसाई माता, को प्रणाम करता हू। मैं बालसाहेब ठाकरे और आनद दिघे को श्रद्धांजलि अर्पित करता हू। मैं आप सबका आशीवार्द मागने आया हू। मेरा देश गरीबी से बाहर निकल रहा है। हर घर को नल से जल मिले , सफलता की ऊंचाई को छू रहा है। गरीब को मुफ्त में इलाज के लिए गारंटी कॉर्ड है। आज पहली बार , हम भारत में एक नया आत्मविश्वास देख रहे है। पहले 100 दिन में क्या काम कर रहे है? इस पर लगातार काम किया, 4 जून को भी इसी तरह काम जारी रहंगे, जनता का आशीर्वाद हैं।

पीएम मोदी ने दी जीत की गारंटी

पीएम मोदी ने कहा कि देश के नौजवान के पास नई योजनाएं है। आप बताइए, जो हम पहुंचें वहां से देश को कौन आगे ले जा सकता है? शिवाजी की धरती से मैं पूछना चाहता हू? पीएम ने विपक्ष पर हमला बोला-क्या ऐसे लोग देश को आगे ले जा सकते हैं? आपके बच्चो का भविष्य आगे बढ़ा सकते है। हमारी सरकार ने आकर विकास को टॉप गियर लगा दिया है। जल्द ही मेट्रो शुरू होने जा रहे हैं। अब हर तरफ है बस एक ही पुकार, हर तरफ उमंग है, विश्वास है.. कि फिर एक बार मोदी सरकार है।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथी दलों ने विकास के बजट में बटवारा कर दिया। हिन्दू बजट और मुस्लिम बजट कर दिया था, क्या देश ऐसे चलेगा। धर्म के नाम पर देशवासियों को बांटना अच्छी चीज है क्या? पूरे महाराष्ट्र में ऐसे लोगों को तो एक भी सीट नहीं जीतने देना चाहिए। पूरे 4 चरण में, यहां के लोगों ने ऐसे लोगों को चारो खाने चित्त कर दिया है।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर बोला तीखा हमला

कर्नाटक में जितने मुसलमान थे, उन्होंने सबको मुसलमान बना दिया। ओबीसी आरक्षण के टुकड़े कर दिए। इस देश में वोट जिहाद करवा रहे हैं। मोदी उनके हिंदू-मुस्लिम को एक्सपेस कर रहा है। कदम कदम पर देश को बांटने वालों के लिए आपके वोट लेने के अधिकार हैं क्या? 10 साले पहले आए दिन बम धमाके होते थे, आतंकवादी खुले आम धमकियां देते थे, ये सब रोज की बात हो गई थी। कांग्रेस सिर्फ गुहार लगा रही थी, और जब से आपने मोदी को चुना, सर्जिकल स्ट्राइक एयर स्ट्राइक हुआ।

पीएम ने कहा कि आज बालासाहेब ठाकरे की बात करने वाले भी कांग्रेस का कुर्ता पहन कर खड़े है, नकली शिवसेना उनके साथ है। कांग्रेस के शहजादे वीर सावरकर का अपमान करते है, नकली शिवसेना की हिम्मत नहीं हुई कि उन्हें रोक ले। 20 मई को आपसब वोट देना, कल्याण से, श्रीकांत शिंदे और भिवंडी से कपिल पाटिल को दिया गया वोट मोदी को मजबूत करेगा।

(कल्याण से सुनील शर्मा की रिपोर्ट)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement