Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. Lok Sabha Elections 2024:' मेरे पास 10 साल का रिपोर्ट कार्ड और 25 साल का रोडमैप, INDI गठबंधन के पास क्या?' मुंबई की रैली में बोले पीएम मोदी

Lok Sabha Elections 2024:' मेरे पास 10 साल का रिपोर्ट कार्ड और 25 साल का रोडमैप, INDI गठबंधन के पास क्या?' मुंबई की रैली में बोले पीएम मोदी

Lok Sabha Elections 2024:' मुंबई शहर सिर्फ सपने नहीं देखता, उन्हें जीता भी है। मैं 2047 का सपना लेकर आया हूं। हम सबको मिलकर विकसित भारत बनाना है और इसमें मुंबई की बहुत बड़ी भूमिका है।"

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Niraj Kumar Updated on: May 17, 2024 23:30 IST
pm modi, mumbai- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी, मुंबई

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के शिवाजी पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ मोदी के पास 10 साल का रिपोर्ट कार्ड है और 25 साल का रोडमैप भी है। दूसरी तरफ INDI गठबंधन वालों के पास क्या है- जितने लोग उतनी बातें। जितने दल उतनी घोषणाएं और जितने दल उतने प्रधानमंत्री। उन्होंने विपक्षी दल पर तंज कसा और कहा कि ये लोग निराशा के गर्त में डूबे हुए लोग हैं।

मैं 2047 का सपना लेकर आया हूं

पीएम मोदी ने कहा कि मुंबई शहर सिर्फ सपने नहीं देखता, उन्हें जीता भी है। इस सपनों के शहर में, मैं 2047 का सपना लेकर आया हूं। देश का एक सपना है, एक संकल्प है, हम सबको मिलकर विकसित भारत बनाना है और इसमें मुंबई की बहुत बड़ी भूमिका है।"

निराशा के गर्त में डूबे हुए लोग

पीएम मोदी ने कहा, "ये निराशा के गर्त में डूबे हुए वो लोग हैं, जिनको अनुच्छेद 370 का हटना भी असंभव लगता था। आज हमारी आंखों के सामने अनुच्छेद 370 की जो दीवार थी, उसे हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया है और जो ये सपने संजो रहे हैं कि वे कभी 370 का पुनर्जागरण करेंगे, फिर से लाएंगे तो वो कान खोलकर सुन लें...दुनिया की कोई ताकत दोबारा 370 नहीं ला सकती है..."

विकसित भारत की गारंटी 

उन्होंने कहा, "मैं गारंटी देने आया हूं कि मैं आपको विकसित भारत देकर जाने वाला हूं...इसलिए मोदी 24x7 फॉर 2047 के मंत्र के साथ, हर पल आपके नाम, हर पल देश के नाम, जी जान से जुटा है..." उन्होंने कहा, "आजादी के बाद गांधी जी की सलाह पर अगर कांग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पांच दशक आगे होता...आजादी के बाद भारत की सभी व्यवस्थाओं का जो कांग्रेसीकरण हुआ, उसने देश के पांच दशक बर्बाद किए हैं..."

पहली बुलेट ट्रेन मुंबई को मिलेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज दुनिया का आधुनिकतम इंफ्रास्ट्रक्चर मुंबई को मिल रहा है। आज यहां अटल सेतु है, मुंबई मेट्रो का विस्तार हो रहा है, मुंबई लोकल का आधुनिकीकरण हो रहा है, नवी मुंबई में एयरपोर्ट बन रहा है, वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं और वो दिन दूर नहीं, जब देश की पहली बुलेट ट्रेन मुंबई को मिलेगी..."

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement