Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. Lok Sabha Election 2024 Exit Poll: संजय राउत ने एग्जिट पोल को बताया 'जुए का खेल', पीएम के नाम पर दिया स्पष्ट जवाब

Lok Sabha Election 2024 Exit Poll: संजय राउत ने एग्जिट पोल को बताया 'जुए का खेल', पीएम के नाम पर दिया स्पष्ट जवाब

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल के आंकड़े जारी किए गए। वहीं संजय राउत ने एग्जिट पोल के इन आंकड़ों को जुए का खेल बताया है। उन्होंने कहा कि जिसके पास पैसा होगा वो अपने हिसाब से आंकड़े निकाल सकता है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Amar Deep Updated on: June 02, 2024 12:35 IST
एग्जिट पोल पर संजय राउत का बयान।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एग्जिट पोल पर संजय राउत का बयान।

मुंबई: लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल जारी किए गए। वहीं एग्जिट पोल को लेकर विपक्ष के तमाम नेता कई तरह के बयान दे रहे हैं। इसी क्रम में संजय राउत ने भी एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आने के बाद कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। एग्जिट पोल को लेकर उन्होंने कहा कि ये आंकड़े हमारे पीएम जो साधना तपस्या कर रहे थे 12 कैमरा लगाकर, वो कैमरा से आया हुआ आंकड़ा है। उन्होंने कहा कि ये एग्जिट पोल और ओपिनियन पोल कॉरपोरेट का खेल है। पैसा फेको तमाशा देखो। जो आंकड़ा चाहिए आप निकाल सकते हैं। अगर कल हम भी सत्ता में होंगे और हमारे पास पैसा होगा, तो हमें जो आंकड़ा चाहिए वो एग्जिट पोल के माध्यम से निकाल सकते हैं, यह एक जुआ है।

इंडी गठबंधन जीतेगी 295-300 सीटें

इंडी गठबंधन को लेकर संजय राउत ने कहा कि किसी भी हालत में इंडी गठबंधन 295 से 310 सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही है। इंडी गठबंधन सरकार बनाएगी। यह आकड़ें तो डर हैं, यह पैसे का दबाव है। जयराम रमेश ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि अमित शाह जी देश के गृहमंत्री लगभग 150 से ऊपर कलेक्टर और डीएम को फोन कर चुके हैं और धमकियां दे रहे हैं, क्यू? क्या चुनाव में गड़बड़ी करना चाहते हैं? निर्णय में फेर करना चाहते हैं? हमारा सब पर ध्यान है। उन्होंने कहा कि हम महाराष्ट्र में 35 से ज्यादा सीटें जीत रहे हैं। पार्टी फोड़ने से कोई फायदा नहीं होगा। बीजेपी ने पार्टी नहीं अपना नसीब फोड़ा है। ध्यान और तपस्या से कुछ फायदा नहीं होगा। हमारी शिवसेना का पुराना आंकड़ा 18 का कायम रहेगा, कांग्रेस और एनसीपी अच्छा परफॉर्म करेंगी। आप को अच्छे रिजल्ट मिलेंगे।

चुनाव हारने के डर से केजरीवाल को भेज रहे जेल

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर संजय राउत ने कहा कि एक मुख्यमंत्री बहुमत से चुने हुए हैं। उन पर कोई अपराध साबित नहीं हुआ है, फिर भी नरेंद्र मोदी और अमित शाह एक निर्दोष व्यक्ति को जेल भेज रहे हैं, क्योंकि ये लोग डरते हैं चुनाव हारने से। केजरीवाल जी बाहर रहेंगे तो उनकी सरकार नहीं बनेगी और नहीं बन रही है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के हम आभारी हैं कि उनको प्रचार के लिए इतने दिन की मोहलत दी। यह तानाशाही की सरकार जल्द जाएगी, सैकड़ों लोगों को जेल में जो भेजा है, वो सब बाहर आंएगे।

15 मिनट में बता देंगे पीएम का नाम

इसके अलावा मतगणना के बाद प्रधानमंत्री पद को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी जी बड़े नेता हैं। कांग्रेस के लिए बड़ा कैंपेन किया। राहुल जी की वजह से मोदी जी को बड़ी तपस्या करनी पड़ी, लेकिन जब परिणाम आ जायेंगे तो हम 15 मिनट में पीएम का नाम बता देंगे। लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी को देश का नेतृत्व करना चाहिए। हम भी यही चाह रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 

सरेंडर करने से पहले आज क्या करने वाले हैं केजरीवाल, एक्स पर की भावुक अपील; जानें क्या कहा

Fact Check: कन्याकुमारी में जगह-जगह लिखा गया 'GO BACK MODI'? जानें क्या वायरल पोस्ट के दावे का पूरा सच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement