Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्रः बदलापुर के नामी स्कूल में दो बच्चियों के यौन उत्पीड़न पर फूटा लोगों का गुस्सा, लोकल ट्रेन सेवाओं पर असर

महाराष्ट्रः बदलापुर के नामी स्कूल में दो बच्चियों के यौन उत्पीड़न पर फूटा लोगों का गुस्सा, लोकल ट्रेन सेवाओं पर असर

सीपीआरओ ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे लोग रेलवे ट्रैक पर आ गए हैं। इसकी वजह से लोकल ट्रेन आवाजाही पर असर पड़ा है। प्रदर्शनकारी रेल रोको आंदोलन कर रहे हैं। लोकल ट्रेनों में सफर कर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Reported By : Rajesh Kumar, Saket Rai Edited By : Mangal Yadav Updated on: August 20, 2024 22:21 IST
बदलापुर में लोगों का प्रदर्शन- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बदलापुर में लोगों का प्रदर्शन

ठाणेः ठाणे जिले के बदलापुर के नामी स्कूल में एक बच्ची के साथ कथित यौन उत्पीड़न की घटना के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। छात्रों के अभिभावक और स्थानीय लोग स्कूल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका असर लोकल ट्रेनें पर भी पड़ा है। बदलापुर रेलवे स्टेशन पर कई लोकल ट्रेनें रोक दी गईं हैं। इसकी जानकारी सीपीआरओ सेंट्रल रेलवे ने दी है। 

लोकल ट्रेनों में सफर करने वालों की बढ़ी परेशानी

सीपीआरओ ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे लोग रेलवे ट्रैक पर आ गए हैं। इसकी वजह से अंबरनाथ और कर्जत के बीच अप और डाउन दोनों लाइनों पर लोकल सेवाएं प्रभावित हैं। अधिकारी इस मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल पांच ट्रेनों पर असर है। चार ट्रेनें बदलापुर में खड़ी हैं और एक ट्रेन को डायवर्ट किया गया है। इसकी वजह से लोकल ट्रेनों में सफर कर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग

जानकारी के अनुसार, बदलापुर की एक प्रतिष्ठित स्कूल में दो नाबालिग बच्चियों के साथ हुए अत्याचार की घटना के बाद माता-पिता और स्थानीय नागरिकों ने स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। अभिभावकों का कहना है कि हमारी बेटियां यहां सुरक्षित नहीं हैं और उन्होंने स्कूल प्रशासन से बच्चियों की सुरक्षा की गारंटी की मांग की है।

प्रदर्शन कर रहे लोगों की ये है मांग

स्कूल में तीन से साढ़े तीन साल की उम्र की दो छात्राओं के साथ हुए अमानवीय कृत्य ने अभिभावकों के बीच गहरी नाराजगी पैदा कर दी है। स्कूल के गेट पर बड़ी संख्या में माता-पिता और स्थानीय लोग इकट्ठे हुए और उन्होंने स्कूल प्रशासन की लापरवाही पर अपना रोष व्यक्त किया। स्कूल प्रशासन की ओर से अब तक कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं आई है, जिससे नाराज माता-पिता की मांगें अब भी लंबित हैं। माता-पिता और बदलापुर के नागरिक एक स्वर में कह रहे हैं कि स्कूल को बच्चियों की सुरक्षा के प्रति गंभीरता से कदम उठाने चाहिए।

बदलापुर में लोगों का प्रदर्शन

Image Source : INDIA TV
बदलापुर में लोगों का प्रदर्शन

घटनास्थल पर पुलिस ने भारी बंदोबस्त कर रखा है, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके। पुलिस की ओर से देर से मामला दर्ज करने पर नागरिकों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। अभिभावकों की मांग है कि स्कूल आगे आकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए बच्चियों की सुरक्षा के उचित प्रबंध किए जाएं।

रिपोर्ट- सुनील शर्मा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement