Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. कल्याण रेलवे स्टेशन पर टल गया हादसा, पटरी से उतरी लोकल ट्रेन, सभी यात्री सुरक्षित

कल्याण रेलवे स्टेशन पर टल गया हादसा, पटरी से उतरी लोकल ट्रेन, सभी यात्री सुरक्षित

मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा टल गया है। दरअसल यहां कल्याण रेलवे स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। बता दें कि यह ट्रेन सीएसएमटी की ओर जा रही थी, तभी ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतर गया।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 18, 2024 23:44 IST
local train derailed at Kalyan railway station no injuries have been reported- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र के कल्याण जिले में एक लोकल ट्रेन पटरी से उतर गई है। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। मध्य रेलवे के प्रवक्ता ने कहा, यह घटना कल्याण स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर 2 पर हई, जब एक कोच पटरी से उतर गया। ट्रेन सीएसएमटी की ओर जा रही थी, तभी एक कोच पटरी से उतर गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। बता दें कि इससे पूर्व कुछ दिन पहले ही मुंबई लोकल ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे। यहां मुंबई सेंट्रल में प्रवेश करते समय एक खाली ईएमयू रेक के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

मुंबई में कुछ दिन पहले भी पटरी से उतरी थी ट्रेन

इस घटना के बाद चर्चगेट से मुंबई सेट्रल तक धीमी गति वाली पटरी को रोक दिया गया था। इस कारण चर्चगेट से मुंबई सेंट्रल के बीच कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया। इस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। इस घटना में किसी भी तरह की कोई हानि देखने को नहीं मिली। ट्रेन के पटरी से उतर जाने के कारण हजारों यात्रियों को मामूली तकलीफों का सामना करना पड़ा। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर सामने नहीं आई थी। वहीं इससे पूर्व असम के डिबालोंग स्टेशन के पास एक ट्रेन डिरेल हो गई थी। बताया जा रहा था कि जो ट्रेन डिरेल हुई है, वह अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन थी।

असम में भी हो चुकी है डिरेल की घटना

बता दें कि इस ट्रेन के 8-10 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। वहीं रेलवे के प्रवक्ता ने इसे लेकर बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अगरतला और मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच चलने वाली ट्रेन डिबालोंग  स्टेशन से गुजरते समय पटरी से उतर गई। पटरी उतरने के कारणों की जांच जारी है। रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन में सवार यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और उनकी आगे की सहायता के लिए व्यवस्था की जा रही है। इस घटना के बाद रेलवे की तरफ से किसी भी जानकारी या सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement