Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ, गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में किया दावा-सूत्र

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ, गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में किया दावा-सूत्र

तीनों आरोपी पिछले 25-30 दिनों से उस इलाके की रेकी कर रहे थे। घटना से पहले तीनों आरोपी ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट पहुंचे थे। सूत्रों ने बताया कि बाबा सिद्धकी पर गोली चलाने से पहले तीनों कुछ देर तक उनका वहीं इंतजार कर रहे थे।

Reported By : Saket Rai, Abhay Parashar Edited By : Niraj Kumar Updated on: October 13, 2024 9:17 IST
Baba Siddiqi and Lawrance Bishnoi- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PHOTO बाबा सिद्दिकी की मौत में बिश्नोई का हाथ हो सकता है

मुंबई: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ सामने आ रहा है। मुंबई क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े होने का होने दावा किया है। हालांकि  पुलिस अभी उनके दिए गए बयान को क्रॉस वेरिफाई कर रही है। सूत्रों के मुताबिक तीनों आरोपी पिछले 25-30 दिनों से उस इलाके की रेकी कर रहे थे। घटना से पहले तीनों आरोपी ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट पहुंचे थे। सूत्रों ने बताया कि बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने से पहले तीनों कुछ देर तक उनका वहीं इंतजार कर रहे थे। वहीं मुंबई पुलिस बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर प्रेस स्टेटमेंट जारी करनेवाली है।

तीसरे आरोपी की तलाश जारी

पुलिस का ऐसा मानना है कि बाबा सिद्दीकी को तीन या चार गोलियां लगी थीं लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरी बात साफ हो पाएगी। मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि तीसरे आरोपी की तलाश जारी है। पहला आरोपी करनैल सिंह हरियाणा का रहने वाला है और धर्मराज कश्यप उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।  

फायरिंग के वक्त हो रही थी आतिशबाजी

जिस वक्त बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग हुई उस वक्त छत्रपाल नाम का शख्स थोड़ी दूर पर मौजूद था। छत्रपाल ने बताया कि दुर्गा माता के विसर्जन के जुलूस में वह शामिल था। रात  9:30 बजे के करीब काफी पटाखे चल रहे थे तभी सामने से लोग भागते हुए आए और उन्होंने बताया कि वहां पर गोलियां चल रही हैं जिसके बाद लोग तितर बितर हो गए।

शनिवार रात दफ्तर के बाहर हुई हत्या

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास बाबा सिद्दीकी के बेटे एवं विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर हुई इस घटना के तुरंत बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। एक शख्स की तलाश जारी है। 

तीन बार बांद्रा (पश्चिम) सीट का प्रतिनिधित्व किया

विपक्ष ने चौंका देने वाली इस घटना के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े गए। राज्य में संभवत: अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस के पूर्व नेता सिद्दीकी (66) को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। बाबा सिद्दीकी ने विधानसभा में तीन बार बांद्रा (पश्चिम) सीट का प्रतिनिधित्व किया था। बाबा सिद्दीकी को कई बॉलीवुड सितारों के करीबी के रूप में भी जाना जाता था। जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी को‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी।

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement