Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र में बारिश के कारण भूस्खलन, 1 की मौत, 3-4 लोगों के फंसे होने की आशंका

महाराष्ट्र में बारिश के कारण भूस्खलन, 1 की मौत, 3-4 लोगों के फंसे होने की आशंका

पुणे के आधारवाड़ी इलाके में भूस्खलन से एक शख्स की मौत हो गई है और एक व्यक्ति घायल है। लवासा में भूस्खलन में 3-4 लोगों के दबे होने की आशंका है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Shakti Singh Published on: July 25, 2024 16:46 IST
Pune Landslide- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुणे में भूस्खलन के बाद बचाव कार्य में जुटी टीम

महाराष्ट्र के तमाम हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। इस बीच पुणे के लवासा इलाके में भूस्खलन हुआ है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक इसमें तीन से चार लोग फंसे हुए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की एक टीम भी मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में लग चुकी है। लवासा में पिछले 24 घंटों में 417 मिमी बारिश दर्ज की गई है। जबकि लोनावला में 299.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इसके बाद जुन्नार में 214 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इस बीच पुणे के आधारवाड़ी इलाके में भूस्खलन से एक शख्स की मौत हो गई है। जिला प्रशासन ने एक व्यक्ति के घायल होने की भी जानकारी दी है।

भारी बारिश के कारण प्रशासन ने आज पुणे,पिंपरी-चिंचवड़ जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है। वहीं, ट्रैक में पानी भरने के कारण 60 लोकल ट्रेन कैंसिल हो चुकी हैं। कम विजिबिलिटी की वजह से लोकल ट्रेन धीमी गति से चल रही हैं।

रायगढ़ में पुल ढहा

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड एमआईडीसी क्षेत्र में भारी बारिश होने के कारण एक छोटी नदी पर बना पुल ढह गया। एक अधिकारी ने बताया कि यह पुल कस्बे शिवथर और समर्थ शिवथर गांव को जोड़ता है। उन्होंने बताया कि इस पुल पर वाहनों का आवागमन नहीं होता था, लेकिन स्थानीय लोग समर्थ शिवथर में अपने खेतों तक पहुंचने के इस पुल का उपयोग करते थे। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने तटीय रायगढ़ जिले में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए 'रेड' अलर्ट जारी किया है।

कई घरों में पानी भरा

कल्याण पश्चिम खाड़ी में जलस्तर बढ़ने के बाद रेतीबंदर क्षेत्र में खाड़ी के किनारे रहने वाले लोगों के घरों में पानी भर गया। रेतीबंदर इलाके में तबेले में पानी भर जाने के बाद भैंसों को गोविंदवाड़ी पुल पर बांध दिया गया है। उल्हासनगर के पास म्हाराल गांव में नाले की सफाई नही होने से नाले का पानी सीधे नागरिकों की सोसायटी और स्कूल परिसर भर गया है। लगातार बारिश के कारण नालों का पानी आसपास की सोसायटियों, स्कूलों और सड़कों पर बहने लगा है।

यह भी पढ़ें-

मुंबई में भारी बारिश से लोकल ट्रेन सेवा बाधित, ट्रैक में भरा पानी, 60 ट्रेन कैंसिल

मुंबई और उसके आस-पास इलाके में अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement