Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. ‘लाडकी बहिन योजना की राशि दोगुना कर 3000 रुपये कर देंगे', CM शिंदे ने किया वादा

‘लाडकी बहिन योजना की राशि दोगुना कर 3000 रुपये कर देंगे', CM शिंदे ने किया वादा

सीएम शिंदे ने ‘लाडकी बहिन’ योजना को लेकर सरकार की आलोचना करने के लिए विपक्षी दलों की आलोचना की और पूछा कि उन्हें ईर्ष्या क्यों हो रही है? उन्होंने कहा, अगर प्यारी बहनें सरकार को ताकत देंगी तो सरकार इसे 1,500 रुपये से बढ़ाकर 2,000 रुपये कर देगी। यहां तक ​​कि इसे 3,000 रुपये तक भी किया जा सकता है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 02, 2024 14:44 IST
Eknath shinde- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम एकनाथ शिंदे

कोल्हापुर: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि अगर राज्य की महिलाओं का उनकी सरकार को समर्थन मिला तो ‘लाडकी बहिन’ योजना के तहत आर्थिक सहायता राशि बढ़ाकर 3,000 रुपये कर दी जाएगी। शिंदे ने इस बात पर हैरानी जताई कि आखिर विपक्षी दल उनकी सरकार की कल्याणकारी पहलों को लेकर ईर्ष्या क्यों करते हैं और उन्होंने विश्वास जताया कि शिवसेना, भाजपा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का ‘महायुति’ गठबंधन आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में वापसी करेगा।

इन्हें मिलता है योजना का लाभ

उन्होंने मंगलवार को कोल्हापुर के कन्हेरी मठ में धर्म ध्वज के उद्घाटन के अवसर पर संतों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। विधानसभा चुनाव से पहले शुरू की गई महायुति गठबंधन सरकार की महत्वाकांक्षी कल्याणकारी योजना ‘मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिन योजना’ के तहत 21 से 65 वर्ष की विवाहित, विधवा और बेसहारा महिलाओं को हर महीने 1,500 रुपये दिए जा रहे हैं। इसके लिए लाभार्थी की वार्षिक पारिवारिक आय 2.5 लाख रुपये तक होनी चाहिए।

शिंदे ने पूछा- विपक्षी दलों ईर्ष्या क्यों हो रही?

शिंदे ने ‘लाडकी बहिन’ योजना को लेकर सरकार की आलोचना करने के लिए विपक्षी दलों की आलोचना की और पूछा कि उन्हें ईर्ष्या क्यों हो रही है? उन्होंने कहा, ‘‘अगर प्यारी बहनें सरकार को ताकत देंगी तो सरकार इसे 1,500 रुपये से बढ़ाकर 2,000 रुपये कर देगी। यहां तक ​​कि इसे 3,000 रुपये तक भी किया जा सकता है।’’ शिंदे ने देसी गायों को ‘‘राज्यमाता-गोमाता’’ घोषित करने के सरकार के कदम को ऐतिहासिक फैसला बताया। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

'पान और गुटखा खाकर रोड पर थूकने वालों की अखबार में छपे फोटो', नितिन गडकरी ने क्यों कही ये बात

'दशहरे तक जारी हो जाएगी MVA की सीट शेयरिंग लिस्ट', जानें क्यों देवेंद्र फडणवीस पर बरसे जितेंद्र आव्हाड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement