Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. आर्ट की टीचर से परेशान होकर 13 साल के छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लगाए ये आरोप

आर्ट की टीचर से परेशान होकर 13 साल के छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लगाए ये आरोप

13 साल के छात्र ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतक छात्र के परिजनों ने न्याय की गुहार लगाई है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 12, 2024 9:55 IST
छात्र ने आत्महत्या से पहले लिखा सुसाइड नोट- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO छात्र ने आत्महत्या से पहले लिखा सुसाइड नोट

महाराष्ट्र के कल्याण इलाके में एक दुखद घटना सामने आई है। जहां 8वीं कक्षा के एक 13 वर्षीय छात्र ने आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र का नाम विग्नेश प्रमोद कुमार पात्रो है। घटना रविवार शाम सवा सात बजे की है, जब विग्नेश ने यह कदम उठाया।

छात्र ने सुसाइड नोट में महिला टीचर का लिखा नाम

विग्नेश ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि वह स्कूल में आर्ट पढ़ाने वाली दीपिका नाम की महिला टीचर और स्कूल के अन्य छात्रों की प्रताड़ना से वह बेहद परेशान था। उसने लिखा कि वह टीचर और एक साथी के मानसिक दबाव और उत्पीड़न को सहन नहीं कर पाया। इसके कारण उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

परिजनों ने न्याय की मांग की

13 साल के स्कूली छात्र की आत्महत्या की घटना ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। स्थानीय लोग और स्कूल प्रशासन इस घटना से हैरान हैं। मृतक के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। वे इस घटना से बेहद आहत और शोकाकुल हैं। उन्होंने न्याय की मांग की है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की अपील भी की है।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

पुलिस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है। सुसाइड नोट के आधार पर संबंधित लोगों से पूछताछ कर रही है। इस घटना ने एक बार फिर से स्कूलों में छात्रों के मानसिक स्वास्थ्य और उत्पीड़न के मुद्दे को उजागर कर दिया है। 

इस स्कूल में पढ़ता है मृतक छात्र

आत्महत्या करने वाला युवक कल्याण पूर्व आइडियल स्कूल का छात्र है। हालांकि, सुसाइड नोट में बच्चे ने स्कूल का नाम नहीं लिखा है। लेकिन छात्र के परिजन ने बताया कि वह आयडियल स्कूल में पढ़ता था।

कल्याण से सुनील शर्मा की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement