Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. इंडिया टीवी चुनाव मंचः रामदास आठवले ने अपने अंदाज में यूं दिया सवालों का जवाब, वीडियो देख हंस पड़ेंगे

इंडिया टीवी चुनाव मंचः रामदास आठवले ने अपने अंदाज में यूं दिया सवालों का जवाब, वीडियो देख हंस पड़ेंगे

इंडिया टीवी के चुनाव मंच पर हमारे गेस्ट केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले हैं। आठवले चुनाव से जुड़े इंडिया टीवी के सवाल का जवाब दे रहे हैं। उनका क्या कहना है आइए सुनते हैं।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 24, 2024 14:48 IST
केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले

मुंबईः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बीच इंडिया टीवी मुंबई में कॉन्क्लेव का आयोजन कर रहा है। इंडिया टीवी के चुनाव मंच पर हमारे गेस्ट केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले हैं। आठवले चुनाव से जुड़े इंडिया टीवी के सवाल का जवाब दे रहे हैं। शेर पढ़कर अपने अंदाज में रामदास आठवले ने दावा किया कि महाराष्ट्र में महायुति की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी की करारी हार होगी। आठवले ने कहा कि देश में जब तक मोदी की सरकार है कांग्रेस सत्ता में नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के चुनाव में आरक्षण जाने वाला और संविधान को खतरा वाला विपक्ष का एजेंडा नहीं चलेगा।

महाविकास अघाड़ी पर साधा निशाना

रामदास आठवले ने कहा कि उद्धव ठाकरे की शिवसेना नकली शिवसेना है। इसी प्रकार शरद पवार की एनसीपी भी नकली एनसीपी है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने इसकी पुष्टि भी की है। उन्होंने कहा कि विपक्ष मजबूत है लेकिन हम भी कमजोर नहीं है। इस बार फिर से एनडीए की सरकार बनेगी। बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटों पर 20 नवंबर को वोटिंग होगी और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। 

 

आरपीआई ने भी मांगी है सीटें

आठबले ने कहा कि हमने महायुति से पांच सीटें मांगी हैं, लेकिन महायुति के बड़े नेता हमें एक भी सीट देने को तैयार नहीं हैं। उम्मीद है हमें कुछ सीटें मिलेंगी। महायुति सरकार में हम मंत्री पद चाहते हैं। हम एक एमएलसी पद भी चाहते हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के गांव-गांव में आरपीआई है। इसलिए हमारी पार्टी को भी हिस्सेदारी मिलना चाहिए। 

जब तक देश में मोदी लहर तब तक बीजेपी के साथ हूंः आठवले

रामदास आठवले ने कहा कि जब तक देश में मोदी की लहर है। जब तक मोदी की हवा चल रही है तब तक मैं उनके साथ हूं जब हवा बंद हो जाएगी तब मैं सोचूंगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कोई मंत्री बने या नहीं लेकिन इतना तय है मैं मंत्री जरुर बनूंगा। उन्होंने कहा कि उन्हें देश का चुनावी मौसम के बारे में पता चल जाता है।

महाराष्ट्र में बनेगी एनडीए की सरकार

एक सवाल ते जवाब में आठवले ने महाराष्ट्र में देवेंद्र फडनवीस को सबसे बड़ा नेता बताया। उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र में महायुति को 170 के करीब सीटें मिलेंगी। आरपीआई नेता ने यह भी कहा कि अगर हिंदू-मुसलमान एक साथ आ जाएं तो देश की शान बढ़ जाएगी। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शरद पवार ने उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने से रोका है। वहीं, कांग्रेस भी उनको सीएम बनाने की इच्छुक नहीं है। वहां पर हर आदमी मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सिर्फ संविधान की किताब दिखाकर कोई दलित समर्थक नहीं हो सकता। राहुल गांधी भारत के विकास के लिए कुछ नहीं करते। उन्होंने कहा कि जब तक पीएम मोदी सत्ता में हैं तब तक कांग्रेस कभी सत्ता में नहीं आएगी। 

यहां पर देखें रामदास आठवले का पूरा इंटरव्यू

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement