Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. चुनाव मंच में जफर इस्लाम, वारिस पठान सहित इन पार्टी के नेताओं ने सवालों का दिया जवाब

चुनाव मंच में जफर इस्लाम, वारिस पठान सहित इन पार्टी के नेताओं ने सवालों का दिया जवाब

इंडिया टीवी के इस मंच पर AIMIM नेता वारिस पठान, बीजेपी नेता जफर इस्लाम, एनसीपी नेता इदरीस नाईकवाडी और कांग्रेस नेता हुसैन दलवई ने सवालों का जवाब दिया।

Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 24, 2024 19:53 IST
इंडिया चुनाव मंच- India TV Hindi
इंडिया चुनाव मंच

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नजदीक है। तमाम पार्टियां अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं। इस बीच, इंडिया टीवी ने चुनावों का सबसे बड़ा शो "चुनाव मंच" का आयोजन किया है। इंडिया टीवी के इस मंच पर AIMIM नेता वारिस पठान, बीजेपी नेता जफर इस्लाम, एनसीपी नेता इदरीस नाईकवाडी और कांग्रेस नेता हुसैन दलवई ने सवालों का जवाब दिया।

प्रदेश को तेजी से आगे बढ़ाया: जफर इस्लाम

ध्रुवीकरण पर चुनाव लड़ने को लेकर जफर इस्लाम ने कहा, ये सब बातें अक्सर विपक्षी दल करते हैं। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और हरियाणा में क्या हुआ, हमने जो विकास किया है, विकास के मॉडल पर हर प्रदेश को तेजी से आगे बढ़ाया है। उसकी वजह से जनता ने हमें बार-बार आशीर्वाद दिया है।

बंटेंगे तो कटेंगे के नारे पर जफर इस्लाम ने कहा, पूरी दुनिया में भारत को किस नजर से देखा जाता है। वो पहले भारत के प्रधानमंत्री के व्यूज को लेते हैं। बाद में कोई अनाउंसमेंट होता है। भारत की जनता ने एकजुट होकर जिस तरह से सरकार को बनाया है और सरकार को विकास के रास्ते पर बढ़ने का आशीर्वाद दिया है। आप चाहते हैं कि विकास के रास्ते पर देश आगे बढ़े तो जनता का आशीर्वाद जरूरी है।

नफरती बयान पर एक्शन नहीं: वारिस पठान 

वारिस पठान ने कहा, बीजेपी और महायुति ने चुनाव की तैयारी तीन-चार महीने पहले से शुरू कर दी थी। इनकी चुनाव की तैयारी तो विकास और रोजगार देने के नाम पर थी नहीं, सिर्फ और सिर्फ ध्रुवीकरण के नाम पर थी और मुसलमानों को गालियां देने के नाम पर। सबसे पहले आए रामगिरी उन्होंने हमारे पैगम्बर मुहम्मद की शान में गुस्ताखी की। गिरफ्तार करने को कहा तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्टेज पर बैठाया और बोला कि देखता हूं कि कौन बाल बांका कर पाता है। फिर नितेश राणे का नफरती बयान आया, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ।

विकास के मुद्दे पर हम एकजुट: एनसीपी नेता 

इदरीस नाईकवाडी ने कहा, विकास के मुद्दे पर हम सरकार में एकजुट हैं। हम एक दूसरे के मैनिफेस्टो पर टीका टिप्पणी नहीं करते। मुसलमानों को लेकर बाकी पार्टियां सिर्फ बातें करती हैं, लेकिन काम सिर्फ अजित दादा ने किया है। आज सीट बंटवारे की बात सबसे पहले अजित दादा ने की कि जो सीटें मेरे हिस्से में आएंगी उसमें से 10 फीसदी मुसलमानों को टिकट दूंगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement