Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. 'मेरा हर फैसला संविधान के मुताबिक रहा', इंडिया टीवी चुनाव मंच में बोले महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर

'मेरा हर फैसला संविधान के मुताबिक रहा', इंडिया टीवी चुनाव मंच में बोले महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर

राहुल नार्वेकर ने कहा कि विधानसभा स्पीकर के तौर पर मेरा हर फैसला संविधान के मुताबिक रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे अध्यक्ष बीजेपी शिवसेना ने नहीं बल्कि महाराष्ट्र विधानसभा ने बनाया है। विधानसभा के सभी 288 विधायकों को प्रतिनिधित्व करता हूं।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: October 24, 2024 13:18 IST
राहुल नार्वेकर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राहुल नार्वेकर

India tv Chunav Manch:  महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटों पर 20 नवंबर को वोटिंग होगी और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। राज्य में जारी सियासी सरगर्मी के बीच इंडिया टीवी लेकर आया है चुनावों का सबसे बड़ा शो- चुनाव मंच। इस मंच पर महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने भी सवालों का जवाब दिया। उन्होंने विधानसभा स्पीकर के तौर पर अपने कार्यकाल को बढ़िया बताया और कहा कि उनके कार्यकाल में प्रगति हुई।

विधानसभा सदस्यों ने बनाया अध्यक्ष

राहुल नार्वेकर ने कहा कि विधानसभा स्पीकर के तौर पर मेरा हर फैसला संविधान के मुताबिक रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे अध्यक्ष बीजेपी-शिवसेना ने नहीं बल्कि महाराष्ट्र विधानसभा ने बनाया है। विधानसभा के सभी 288 विधायकों को प्रतिनिधित्व करता हूं। 

मेरे कार्यकाल में प्रगति हुई

स्पीकर बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे स्पीकर क्यों बनाया गया ये तो विधानसभा सदस्य ही बता सकते हैं। मेरी कुछ तो योग्यता रही होगी जिसके चलते मेरा चयन किया गया। पिछले दो साल में मेरा जो कार्यकाल रहा है उससे आप कह सकते हैं कि मेरा कार्यकाल बढ़िया रहा है। मेरे कार्यकाल में विधानसभा के काम में प्रगति हुई है। 

लोगों के लिए काम कर रही है महायुति

राहुल नार्वेकर ने कहा कि हमने हमेशा सबका साथ सबका विकास की बात की है। बीजेपी और महायुति लोगों के लिए काम कर रही है जबकि महाविकास अघाड़ी रोड़े अटका रही है। उन्होंने कहा कि हम मराठा समाज को हम सस्टेनेबल रिजर्वेशन दिलवाएंगे। 

हमें हिंदुत्व का अभिमान

वहीं हिंदुत्व से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि हमें हिंदुत्व का अभिमान है लेकिन किसी और के धर्म को हम नीचा नहीं दिखाते। उसका सम्मान करना भी जरूरी है। हिंदुत्व के साथ हम किसी तरह का समझौता नहीं करते।

जाति या धर्म नहीं, संविधान के मुताबिक कार्रवाई 

ओवैसी के बयान से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था का उल्लंघन कोई भी करता है तो जाति या धर्म को देखकर कार्रवाई नहीं होती है। कानून के मुताबिक, संविधान के मुताबिक कार्रवाई होती है।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement