Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र के पुणे में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से बड़ा हादसा, 3 लोगों की मौत, सामने आया वीडियो

महाराष्ट्र के पुणे में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से बड़ा हादसा, 3 लोगों की मौत, सामने आया वीडियो

पुणे के बावधान इलाके में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। इलाके में कोहरा होने की ये हादसा हुआ।

Reported By : Dinesh Mourya Written By : Mangal Yadav Updated on: October 02, 2024 10:07 IST
 पुणे में हेलीकॉप्टर क्रैश- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुणे में हेलीकॉप्टर क्रैश

पुणेः महाराष्ट्र के पुणे जिले में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से बड़ा हादसा हो गया है। बावधान इलाके में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार,  बावधान इलाके में कोहरा होने की वजह से हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर धूं-धूं जलने का वीडियो भी सामने आया है। इसमें देखा जा रहा है कि हेलीकॉप्टर झाड़ियों में गिर गया और उसमें आग लग गई।

हेलीकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त 

पुलिस ने बताया कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना में बुधवार सुबह पुणे में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत हो गई। यह दुर्घटना पुणे जिले के बावधन इलाके में हुई। दुर्घटना के तुरंत बाद आग लगने से हेलीकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के तुरंत बाद दो एम्बुलेंस और चार दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

हेलीकॉप्टर में दो पायलट और एक इंजीनियर थे सवार

यह घटना बावधन इलाके के पहाड़ी इलाके में सुबह करीब 6:45 बजे हुई, जब हेलीकॉप्टर आसपास के हेलीपैड से उड़ान भर रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में दो पायलट और एक इंजीनियर समेत तीन लोग सवार थे। इन तीनों की हादसे में जान चली गई। घटना की जानकारी उनके परिजनों को दी गई है।

पुलिस अधिकारी ने दी ये जानकारी

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण दुर्घटना होना बताया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह किसका हेलीकॉप्टर था क्योंकि इसमें आग कैसे लग गई।  

पहले भी पुणे में हो चुके हैं इस तरह के हादसे

इससे पहले इस साल अगस्त में इसी तरह की एक घटना में एक निजी हेलीकॉप्टर मुंबई के जुहू से हैदराबाद जाते समय पुणे के पौड गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें सवार चार लोग घायल हो गए थे।हेलीकॉप्टर, AW 139 मॉडल, घटना के समय चार यात्रियों को ले जा रहा था। घायलों की पहचान आनंद कैप्टन के रूप में की गई, जिन्हें पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जबकि तीन अन्य लोगों की पहचान दीर भाटिया, अमरदीप सिंह और एसपी राम के रूप में की गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement