Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. अमरावती के नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन पर भारी पथराव, 10 पुलिसकर्मी घायल, लाठीचार्ज और छोड़े आंसू गैस के गोले

अमरावती के नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन पर भारी पथराव, 10 पुलिसकर्मी घायल, लाठीचार्ज और छोड़े आंसू गैस के गोले

अमरावती में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने थाने का घेराव किया। इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने पथराव किया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थिति तनावपूर्ण लेकिन पुलिस के कंट्रोल में है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 05, 2024 8:32 IST
अमरावती के नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन पर भारी पथराव - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अमरावती के नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन पर भारी पथराव

अमरावतीः महाराष्ट्र के अमरावती में बड़ा बवाल हो गया है। प्रदर्शन कर रहे अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन पर भारी पथराव किया। इससे कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। पथराव में पुलिस की कई गाड़ियां और बाइक को नुकसान पहुंचा है। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके अलावा पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। मौके पर तनाव को देखते हुए पुलिस आयुक्त ने नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र में बीएनएस की धारा 163 तहत जमावबंदी के आदेश जारी कर दिए।

महंत यति नरसिंहानंद महाराज के विवादित बयान पर फूटा गुस्सा

जानकारी के अनुसार, यूपी के महंत यति नरसिंहानंद महाराज द्वारा मुस्लिम धर्मगुरु के खिलाफ दिए गए विवादित बयान के बाद अमरावती में तनाव बढ़ गया है। शनिवार को नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन पर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया से जुड़े अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने पुलिस स्टेशन को घेर लिया और कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। स्थिति तब बिगड़ गई जब कुछ उपद्रवियों ने पुलिस स्टेशन और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। इस घटना में 8 से 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस की चार से पांच बड़ी गाड़ियां और 10 से 15 मोटरसाइकिलों को तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाया गया है।

एक घंटे तक चलता रहा बवाल

स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने अतिरिक्त बल बुलाया और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया गया। आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। लगभग एक घंटे के बवाल के बाद हालात काबू में आए। नागपुरी गेट इलाके में तनाव बढ़ने के कारण पुलिस ने जमाबंदी लागू कर दी है। पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने यह आदेश जारी किया और कहा कि स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

आरोपियों पर पुलिस लेगी कड़ा एक्शन

घटना के बाद पुलिस ने उन असामाजिक तत्वों की पहचान करना शुरू कर दिया है जिन्होंने पथराव और तोड़फोड़ की। अमरावती के सभी प्रमुख पुलिस अधिकारियों और ग्रामीण एसपी की टीमों को भी घटनास्थल पर तैनात किया गया है। इसके अलावा, एसआरपी की दो प्लाटून भी सुरक्षा के मद्देनजर तैनात की गई है। फिलहाल, नागपुरी गेट और आसपास के इलाकों में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने कहा कि इस घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और जल्द ही माहौल बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी शुरू कर दी जाएगी।

रिपोर्ट- माया डोलस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement