Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. VIDEO: मुंबई में भारी बारिश से कई फ्लाइट्स डायवर्ट, रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़, रेड अलर्ट जारी

VIDEO: मुंबई में भारी बारिश से कई फ्लाइट्स डायवर्ट, रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़, रेड अलर्ट जारी

महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई में हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से फ्लाइट्स डायवर्ट की गई हैं।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Kajal Kumari Updated on: September 25, 2024 21:31 IST
mumbai rain- India TV Hindi
मुंबई में भारी बारिश की वजह से फ्लाइट कैंसिल

बुधवार को मुंबई के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई।  भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने "अत्यधिक भारी वर्षा" की भविष्यवाणी करते हुए मुंबई और उसके पड़ोसी जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया। दोपहर से ही शहर के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। अधिकारियों ने बताया कि खराब मौसम के कारण दो उड़ानों का मार्ग बदला गया और सात उड़ानों को मुंबई हवाईअड्डे पर चक्कर लगाना पड़ा।

शहर में भारी बारिश के बावजूद, पश्चिम रेलवे के मुंबई उपनगरीय नेटवर्क पर लोकल ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं: पश्चिम रेलवे

"मुंबई (बीओएम) में खराब मौसम (भारी बारिश) के कारण, सभी प्रस्थान/आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं": स्पाइसजेट

खराब मौसम के कारण दो उड़ानें डायवर्ट की गईं, सात उड़ानों को मुंबई हवाईअड्डे पर चक्कर लगाना पड़ा।

देखें वीडियो

मुंबई और उसके पड़ोसी जिलों के लिए भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार शाम को ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है और ‘‘अत्यधिक भारी वर्षा’’ का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। शहर के कई हिस्सों में दोपहर से बारिश जारी है। नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि आईएमडी ने देश की वित्तीय राजधानी के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ को परिवर्तित कर ‘रेड अलर्ट’ कर दिया है, जो बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक के लिए जारी किया गया है।

आईएमडी ने शाम साढ़े पांच बजे नवीनतम जारी चेतावनी में मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में ‘‘अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने और तेज हवाओं के साथ अत्यधिक भारी वर्षा तथा गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना’’ व्यक्त की है। मौसम विभाग ने पालघर और सिंधुदुर्ग के तटीय जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है, जिसमें ‘‘भारी से अत्यधिक भारी वर्षा और गरज के साथ छींटे पड़ने, बिजली चमकने तथा अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाएं चलने की संभावना है’’।

मुंबई के द्वीपीय शहर में शाम से भारी बारिश हो रही है, जबकि दोपहर से कई उपनगरीय इलाकों में वर्षा जारी है। मुलुंड और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने से निचले इलाकें जलमग्न हो गए। अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के कारण जलभराव और खराब दृश्यता से सड़क यातायात धीमा हो गया। मुंबई की जीवन रेखा मानी जाने वाली उपनगरीय रेल सेवाएं भी बारिश के कारण देरी से चल रही हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement