Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. ठाणे में फैक्ट्री से गैस का रिसाव, क्षेत्र में छाया धुआं, लोगों को सांस लेने में समस्या

ठाणे में फैक्ट्री से गैस का रिसाव, क्षेत्र में छाया धुआं, लोगों को सांस लेने में समस्या

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक कारखाने से संदिग्ध गैस के रिसाव के बाद इलाके में धुंध जैसी स्थिति पैदा हो जाने से अफरातफरी मच गई। लोगों ने आंखों में जलन और सांस लेने में कठिनाई की शिकायत की है।

Reported By : Saket Rai Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 13, 2024 12:28 IST
ठाणे में गैस लीक के बाद छाया धुंआ।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ठाणे में गैस लीक के बाद छाया धुंआ।

मुंबई से सटे ठाणे के अंबरनाथ इलाके में गैस रिसाव की घटना हुई है। जानकारी के मुताबिक, ये गैस लीक की घटना एमआईडीसी के मोरीवली इलाके में सामने आई है। फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के मुताबिक  उनकी कुछ टीमें घटनास्थल पर भेजी गई हैं। बता दें कि जिस इलाके से गैस ली की खबर सामने आई है, वहां पर कई सारी केमिकल फैक्ट्रियां हैं। घटना के बाद की जो वीडियो सामने आई है उसमें गैस लीक का असर शहर की सड़कों पर और रेलवे स्टेशन के आसपास देखा जा सकता है।

सांस लेने में कठिनाई की शिकायत 

एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है कि ठाणे जिले में अंबरनाथ इलाके में गैस रिसाव के बाद इलाके में धुंध छा गई। इस औद्योगिक क्षेत्र के आसपास के लोगों ने आंखों में जलन और सांस लेने में कठिनाई की शिकायत की है। हालांकि, स्थिति नियंत्रण में है और किसी के बीमार होने या अस्पताल में भर्ती होने की कोई खबर नहीं है। 

क्षेत्र में अफरातफरी मच गई

एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि गुरुवार को रात करीब 11 बजे मुंबई के बाहरी इलाके अंबरनाथ के मोरीवली महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) क्षेत्र में धुंध जैसी स्थिति पैदा हो जाने से अफरातफरी मच गई थी। आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत मिलने के बाद स्थानीय फायर ब्रिगेड कर्मियों ने धुएं के स्रोत का पता लगाया तो पाया कि यह एक केमिकल फैक्ट्री से उठी है।

घर के अंदर रहने की सलाह

फायर ब्रिगेड कर्मियों ने लोगों को एहतियात के तौर पर घर के अंदर रहने की सलाह दी। अधिकारियों ने बताया कि कारखाने में फॉस्फोरस युक्त रसायन के कारण घना सफेद धुआं निकला, जो पूरे क्षेत्र में फैल गया। अधिकारी ने बताया है कि कारखाने में विनिर्माण गतिविधियां अस्थायी रूप से रोक दी गई हैं। (इनपुट: भाषा)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement