Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. विधानसभा चुनाव में उतरेंगे महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी संजय पांडे, ये होगा पार्टी का नाम

विधानसभा चुनाव में उतरेंगे महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी संजय पांडे, ये होगा पार्टी का नाम

महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी संजय पांडे आगामी विधानसभा चुनाव में उतरने वाले हैं। उन्होंने खुद इस बात की पुष्टि की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि वह खुद की पार्टी का गठन करेंगे और विधानसभा चुनाव में उतरेंगे।

Reported By : Atul Singh Edited By : Amar Deep Updated on: July 27, 2024 14:31 IST
पूर्व डीजीपी संजय पांडे लड़ेंगे चुनाव। - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पूर्व डीजीपी संजय पांडे लड़ेंगे चुनाव।

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी संजय पांडे आगामी विधानसभा चुनाव में राजनीतिक पारी की शुरुआत करेंगे। पूर्व डीजीपी संजय पांडे मुम्बई की वर्सोवा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले वह अपनी राजनीतिक पार्टी "राष्ट्रीय जनहित पार्टी" का गठन भी करेंगे। मुंबई पुलिस कमिश्नर रह चुके संजय पांडे ने बताया कि उन्होंने किसी भी राजनीतिक दल से संपर्क नहीं किया है और वो लंबे समय से सक्रिय राजनीति में आने के बारे में सोच रहे थे। बता दें कि संजय पांडे मुम्बई के वर्सोवा इलाके में लंबे समय से रह रहे हैं।

पहले भी कर चुके हैं तैयारी

इससे पहले पूर्व DGP ने मुम्बई की उत्तर-पश्चिम सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की थी तैयारी, हालांकि बाद में उन्होंने नामांकन वापस ले लिया था। उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहते ही संजय पांडे मुम्बई के पुलिस कमिश्नर बने थे। उद्धव ठाकरे के करीबी संजय पांडे को केंद्रीय एजेंसी ED ने जून 2022 में, जबकि CBI ने सितंबर महीने में NSE फोन टैपिंग मामले में गिरफ्तार किया था। पूर्व DGP ने करीब 5 महीने जेल में भी समय बिताया था। संजय पांडे फरवरी 2022 में मुम्बई के पुलिस कमिश्नर बने और 30 जून को रिटायर हुए थे। दिल्ली हाईकोर्ट ने संजय पांडे को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में दिसंबर 2022 को जमानत दी थी।

इस बार चुनाव लड़ना तय

पूर्व डीजीपी संजय पांडे ने कहा, ‘‘मैं लंबे समय से सक्रिय राजनीति में आने के बारे में सोच रहा हूं, लेकिन इस बार यह तय है कि मैं विधानसभा चुनाव लड़ूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब तक मैंने उस निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जहां मैं पिछले कई वर्षों से रह रहा हूं और सभी वर्गों से समर्थन का स्वागत है।’’

यह भी पढ़ें- 

नीति आयोग की बैठक के बीच से निकलीं ममता बनर्जी, बोलीं- 'मेरा माइक बंद कर दिया, बोलने नहीं दिया गया'

Pub-G की लाइव स्ट्रीमिंग में रिकॉर्ड हुआ हत्या का ऑडियो, लव मैरिज से नाखुश लड़की के परिजनों ने युवक को उतारा मौत के घाट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement