Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. "मस्जिदों में आकर चुन-चुनकर मारेंगे", बीजेपी विधायक नितेश राणे की खुली धमकी, दर्ज हुआ मामला

"मस्जिदों में आकर चुन-चुनकर मारेंगे", बीजेपी विधायक नितेश राणे की खुली धमकी, दर्ज हुआ मामला

बीजेपी विधायक नितेश राणे पर भड़काऊ भाषण देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। राणे पर दो अलग-अलग मौकों पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में दो एफआईआर दर्ज की गई है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Malaika Imam Updated on: September 02, 2024 11:39 IST
नितेश राणे - India TV Hindi
Image Source : PTI नितेश राणे

महाराष्ट्र: बीजेपी विधायक नितेश राणे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। नितेश राणे पर भड़काऊ भाषण देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। बीजेपी विधायक के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 302, 153 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। नितेश राणे पर दो अलग-अलग मौकों पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में दो एफआईआर दर्ज की गई है। एक श्रीरामपुर और दूसरा तोपखाना थाने में मामला दर्ज किया गया है। तोफखाना पुलिस आज यानी सोमवार को नितेश राणे को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाने वाली है। नितेश राणे ने एक कार्यक्रम में मुसलमानों को खुली धमकी दी और कहा कि मस्जिदों में आकर चुन-चुनकर मारेंगे। जिस जुबान से बोलेंगे उस जुबान को नहीं रखेंगे।

रामगिरी महाराज के समर्थन में मोर्चा 

अहमदनगर में रामगिरी महाराज के समर्थन में मोर्चा निकाला गया। इस मोर्चे में बड़े पैमाने पर हिंदू समाज के लोक मौजूद थे। मोर्चे के बाद नितेश राणे की एक सभा हुई, जिसमें उन्होंने मुसलमानों को खुली धमकी दी। राणे ने कहा कि हमारे रामगिरी महाराज के खिलाफ अगर किसी ने कुछ कहा तो मस्जिदों में आकर चुन-चुनकर मारेंगे। जिस जुबान से बोलेंगे उस जुबान को नहीं रखेंगे।

महंत रामगिरी महाराज ने मुस्लिम समाज के पैगंबर पर टिप्पणी की थी। इसके बाद राज्य के अलग-अलग जिले में महाराज के खिलाफ मोर्चे निकाले गए थे, जिसके बाद अब अहमदनगर में सकल हिंदू समाज की ओर से रामगिरी महाराज के समर्थन में बीजेपी नेता नितेश राणे के नेतृत्व में मोर्चा निकाला गया था, जिसमें उन्होंने भड़काऊ बयान दिया। AIMIM नेता वारिश पठान ने आरोप लगाया कि बीजेपी चुनाव से पहले सांप्रदायिक हिंसा कराना चाहती है। 

ये भी पढ़ें- 

सोशल मीडिया पर हर महीने कितना खर्च करते हैं CM सिद्धारमैया, RTI से हुआ खुलासा

चिराग पासवान की गाड़ी का कटा चालान, पटना से लेकर दिल्ली तक हो रही है चर्चा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement