Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. अमरावती जेल में धमाका, बॉल के अंदर विस्फोटक रखकर फेंका, मामले की जांच में जुटी पुलिस

अमरावती जेल में धमाका, बॉल के अंदर विस्फोटक रखकर फेंका, मामले की जांच में जुटी पुलिस

महाराष्ट्र के अमरावती जेल में जोरदार धमाका हुआ है। किसी अंजान शख्स ने जेल के पीछे वाली पुलिया से गेंद के अंदर विस्फोटक रखकर जेल में फेंक दिया। इसके बाद जोरदार धमाका हुआ। बता दें कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Published on: July 07, 2024 8:57 IST
Explosion in Amravati jail explosives were thrown inside a ball police investigating the matter- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अमरावती जेल में धमाका

महाराष्ट्र के अमरावती सेंट्रल जेल में तब खलबली मच गई जब अंदर एक जोरदार धमाका हुआ। दरअसल अमरावती सेंट्रल जेल के अंदर देसी बम फेंकने या बॉल के अंदर पटाखा भरकर फेंकने के बाद जोरदार धमाका हुआ। हालांकि इस घटना में फिलहाल कोई हताहत नहीं हुआ है। बता दें कि यह घटना रविवार देर रात करीब 8.30 बजे की बताई जा रही है। इस घटना की जानकारी मिलते ही जेल महकमें में हड़कंप मच गया। घटना के फौरन बाद पुलिस कमिश्नर नवीनचंद्र रेड्डी, डीसीपी समेत अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि घटनास्थल पर फौरी तौर पर बम निरोधक दस्ता और फॉरेंसिंक की टीम पहुंच गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जांच में पता चला कि प्लास्टिक की क्रिकेट बॉल में पटाखा या विस्फोटक भरकर जेल के पीछे की दीवार से किसी ने फेंका था। एक बॉल फटा जबकि दूसरा नहीं फटा, जिसे बरामद कर लिया गया है। पुलिस सीसीटीवी के जरिए विस्फोटक बॉल फेंकने वाले की तलाश में जुटी हुई है। विस्फोट में किस तरह का बारूद था। फॉरेंसिक की जांच के बाद ही अब पता चल सकेगा।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने इस घटना को लेकर कहा कि शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि किसी बॉल के माध्यम से पटाखा या बम पड़ोस के हाईवे की पुलिस के ऊपर से फेंका गया है। इसे फेंकने वाले शख्स का पता लगाया जा रहा है। इसकी जांच जारी है। इस घटना में किसी को कुछ नुकसान नहीं पहुंचा है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है कि आखिर यह किसने फेंका और क्यों फेंका। इसके पीछे की वजह क्या है। पुलिस ने कहा कि फॉरेंसिक जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि विस्फोटक पेंकने वाले ने इसमें किस मटेरियल का इस्तेमाल किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement